Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस कृपया ध्यान दें! सैदपुर में गंगापुल पर सामने से टकराए दो खनन वाहन, दो गंभीर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर में चंदौली गंगापुल पर मंगलवार को डंपर और ट्रैक्टर की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इससे पुल की रेलिंग क्षतिग्रस्त हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गौरतलब है कि सैदपुर से होकर गुजरने वाली गंगा नदी में हो रहे सफेद बालू के खनन और पास स्थित बिहार राज्य से से लाई जा रही लाल बालू के अवैध धंधे में बड़ी संख्या में ढुलाई के भारी वाहनों को लगाया गया है। जो खनन, परिवहन और पुलिस विभाग की मिलीभगत से ट्रैक्टर की ट्राली को अवैध तरीके से मॉडिफाई कर उसमें क्षमता से काफी ज्यादा मात्रा में बालू की ढुलाई कर रहे हैं।

इससे आए दिन क्षेत्र में दुर्घटनाएं हो रही हैं। जिनमें लोग घायल हो रहे हैं और अपनी जान गंवा रहे हैं। इसके साथ ही सरकार को भी राजस्व की भारी क्षति पहुंच रही है। मंगलवार को ऐसे ही एक मामले में सैदपुर चंदौली गंगापुल पर सफेद बालू की ढुलाई में लगे डंपर और लाल बालू के अवैध धंधे में लगे एक अवैध लोडेड बोगा ट्रैक्टर आमने-सामने से टकरा गए। जिसमें ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए और वह पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए, बाहर की तरफ लटक गया।

घटना में सैदपुर के खानपुर थाना क्षेत्र निवासी ट्रैक्टर ड्राइवर मनोज कुमार और डंपर में सवार चंदौली जनपद के बलुआ थाना अंतर्गत तीरगावा गांव निवासी कमलेश यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को चंदौली पुलिस की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मारूफपुर में भर्ती कराया गया। जहां हालत गंभीर होने पर दोनों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

एक सप्ताह पूर्व ही ऐसे ही एक हादसे में लाल बालू के अवैध धंधे में लगे एक बोगा ट्रैक्टर की चपेट में आने से सैदपुर थाना क्षेत्र के हीरानंदपुर गांव के पास एक युवक की मौत भी हो चुकी है। बावजूद इसके प्रतिदिन लाखों रुपए के इस अवैध कारोबार को रोकने में खनन विभाग, परिवहन विभाग और पुलिस विभाग विफल रहा है।

'