Today Breaking News

यूपी पुलिस रेडियो ऑपरेटर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे फ़ोन में करें डाउनलोड

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने रेडियो हेड ऑपरेटर, असिस्टेंट ऑपरेटर और कर्मशाला कर्मचारी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। तीनों में कुल 2430 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। जिनकी परीक्षा- कर्मशाला कर्मचारी की 29 और 30 जनवरी को, हेड ऑपरेटर की 30 और 31 जनवरी को और असिस्टेंट ऑपरेटर की 1 से 8 फरवरी तक होनी है।
एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड कैसे करें
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए uppbpb.gov.in पर जाना होगा। डायरेक्ट यहां- 'क्लिक' कर भी आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। असिस्टेंट और हेड ऑपरेटर के लिए सिलेक्शन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। कर्मशाला कर्मचारी के लिए सिलेक्शन 400 नंबर की ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर होगी। पुरुष कैंडिडेट को 28 मिनट में 4.8 किमी की दौड़ पूरी करनी होगी। महिलाओं को 16 मिनट में 2.4 किमी दौड़ पूरी करनी होगी।

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 17-18 फरवरी को
यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 60 हजार 244 पदों के लिए कुल 50 लाख 15 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है। इनमें करीब 15 लाख महिलाएं हैं। ऐसे में एक पद के लिए 83 दावेदार हैं। भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को प्रस्तावित है। परीक्षा 2 शिफ्ट में कराई जा सकती है, क्योंकि 50 लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं।
'