Today Breaking News

गाजीपुर में गौ आश्रय स्थल का वीडियो वायरल, कुत्ते नोच रहे हैं शव; SDM बोले- VIDEO फेक है

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सोशल मीडिया पर गौ आश्रय स्थल का एक वीडियो सामने आने पर हड़कंप मच गया। इस वीडियो को कासिमाबाद के परजीपाह जो आश्रय स्थल का बताया जा रहा है, जिसमें चरनी के पास एक पशु के शव को कुछ कुत्ते नोच रहे थे। इस मामले का संज्ञान लेते हुए कुछ ही देर बाद एसडीएम कासिमाबाद राजेश प्रसाद ने गौ आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि सामने आया वीडियो यहां का नहीं है। हम मामले की जांच करवा रहे हैं।

358 पशु रजिस्टर में दर्ज

मामला सामने आने के बाद गौ आश्राय स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कासिमाबाद एसडीएम राजेश प्रसाद ने बताया कि निरीक्षण में 358 पशु यहां है । खाने पीने की व्यवस्था में हरे चारे की व्यवस्था नहीं है। कपिला पशु आहार कम मात्रा में पशुओं को खिलाया जा रहा है केंद्र के केयर टेकर को निर्देशित किया गया है कि किसी भी स्थिति में पशुओं को हरा चारा और कपिला पशु द्वारा दिया जाए ।

सामने आया वीडियो फेक

शव को नोचे जाने का वीडियो सामने आने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि 'जो मामला सामने आया है उसमें कोई जानवर दिखाई नही दे रहा और यह चरनी के पास का वीडियो है। किस स्थिति में यह वीडियो बनाया गया और कहां का यह जांच का विषय है बिना जांच के नहीं बताया जा सकता। लेकिन परिस्थिति जनक साक्ष्यों के आधार पर यह वीडियो फेक नजर आ रहा है।

4 पशु मिले मृत

उन्होंने कहा कि कमियां है उसके लिए खंड विकास अधिकारी से भी अनुरोध किया गया है और मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी आ रहे हैं। इसको तत्काल हम लोग दूर करेंगे और पशुओं को हरा चारा और कपीला पशु आहार दिया जाए। चार पशु मृतक है पशु चिकित्सक के द्वारा पीएम कराकर गड्ढे में दफन किया जाएगा।

'