Today Breaking News

गाजीपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम आयोजित, लाभार्थियों में प्रमाण पत्र का हुआ वितरण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सदर ब्लाक के सकरताली तथा सकरा गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की महिलाओं का हर संभव सम्मान बढ़ाने का काम किया है। उनके आर्थिक और सामाजिक समृद्धि के लिए लगातार प्रयासरत हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है कि केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का लाभ सीधे सीधे लाभार्थियों को प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत का सपना महिलाओं के समृद्धि और सम्मान में निहित है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके लिए समर्पित होकर काम कर रहे हैं।
जिला मंत्री सुरेश बिंद ने सरकार की प्रमुख जनकल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए आयुष्मान, किसान सम्मान, उज्ज्वला गैस, कुसुम योजना, शादी अनुदान, श्रम कार्ड आदि के लाभ को बताया। उन्होंने कहा कि विकसित भारत का सपना जन जन के उन्नति और उत्थान से ही संभव है।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, बैंकिंग सहित विभिन्न सरकारी विभागों के प्रतिनिधियों ने विभाग से जुड़ी योजनाओं की पूरी जानकारी उपलब्ध कराई। जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा गोद भराई और अन्नप्राशन संस्कार भी सम्पन्न कराया गया। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र तथा उज्ज्वला गैस कनेक्शन का वितरण भी किया गया।
इस अवसर पर जिला सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष अच्छेलाल गुप्ता, जिला कृषि अधिकारी उमेश कुमार, खंड विकास अधिकारी वृजेश अस्थाना, गोपाल राय, सुधाकर राय, राजीव मिश्र, अमरेन्द्र सिंह, शिव प्रकाश त्रिपाठी, राजेश तिवारी, पंकज सिंह, लल्लन सिंह, निशा सिंह सहित आदि अन्य लोग उपस्थित रहे।
'