Today Breaking News

गाजीपुर में बिना टिकट रेल यात्रा करने वाले पकड़ाए 134 लोग, रेलवे स्टेशन पर मची अफरा तफरी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर टिकट निरीक्षक और आरपीएफ ने बिना टिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ विशेष चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान 134 लोगों को बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा गया। यह एक अच्छी पहल है, क्योंकि इससे रेलवे को होने वाले राजस्व का नुकसान रुकता है। इसके अलावा यह यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी महत्वपूर्ण है।
इस दौरान टिकट काउंटर पर यात्रियों का टिकट लेने के लिए लंबी लाइन लगी रही। इस दौरान यात्रियों में हड़कंप मचा रहा। चेकिंग अभियान के दौरान मेल एक्सप्रेस व पैसेंजर गाड़ियों, महिला कोच बोगी, पायदान पर यात्रा करने अवैध रूप से रेल पटरी पार करते हुए एवं धूम्रपान करते हुए कुल 134 यात्रियों को रेलवे अधिनियम की धारा के तहत गिरफ्तार किया गया। जिसको रेल मजिस्ट्रेट ने प्रमुख पेश कर उनसे 67615 हजार रुपया जुर्माना वसूल कर सभी को छोड़ दिया गया।

चेकिंग टीम में दानापुर मंडल टीम के साथ स्थानीय आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक बालगंगाधर एवं जीआरपी प्रभारी मय फोर्स संग शामिल रहे। चेकिंग के चलते यात्रियों में अफरा-तफरी मची रही। रोज बिना टिकट के स्टेशन पर सैर-सपाटा करने वाले लोग पकड़े जाने के भय से स्टेशन से गायब रहे।

यहां कुछ अन्य सुझाव दिए गए हैं:
  • हमें हमेशा टिकट खरीदकर ही यात्रा करनी चाहिए।
  • हमें टिकट काउंटर पर लाइन में लगकर टिकट खरीदना चाहिए।
  • हमें टिकट निरीक्षक और आरपीएफ का सहयोग करना चाहिए।
  • हमें बिना टिकट यात्रा करने वालों को रोकने के लिए रेलवे की मदद करनी चाहिए।
यह भी ध्यान रखें कि रेलवे यात्रा एक सुरक्षित यात्रा है।
'