Today Breaking News

माफिया मुख्तार की फरार पत्नी का खाता सीज, 2 करोड़ 35 लाख 13 हजार 803 रुपए कुर्क

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में शुक्रवार को गाज़ीपुर पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी और उनके दो भाइयों पर कार्रवाई की। गैंगस्टर केस में नामजद मुख्तार की पत्नी और उनके सालों के नाम पर रजिस्टर्ड कंपनी के बैंक खाता सीज कर दिए। उन खातों में जमा दो करोड़ 35 लाख 13 हजार 803 रुपए कुर्क कर लिए। गाज़ीपुर सदर कोतवाली पुलिस में वाराणसी के लंका पहुंचकर कार्रवाई की। वाराणसी में मुख्तार अंसारी के बैंक खातों पर यह पहली कार्रवाई है।
गाजीपुर सदर कोतवाली में IS-191 गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी और गिरोह में सक्रिय सदस्य उसकी पत्नी आफसा अंसारी तथा उसके सगे साले अनवर शहजाद व सरजील उर्फ आतिफ रजा के खिलाफ कई केस दर्ज हैं। उन पर अपराधिक कृत्यों में संलिप्त होने और फर्जीवाड़ा समेत कई आरोप हैं। गाज़ीपुर पुलिस ने गैंग के सभी सदस्यों पर गैंगस्टर कायम कर रखा है।
शुक्रवार को गाजीपुर सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दीनदयाल के नेतृत्व में पुलिस टीम वाराणसी पहुंची। लंका बैंक ऑफ़ बड़ोदा पहुंचकर मुख्तार की पत्नी की कंपनी स्पेक्ट्रम इंफ्रा सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खातों को सीज कर दिया। उस खाते में मौजूद दो करोड़ 35 लाख 13803 रुपए कुर्क करते हुए न्यायालय के अधीन कर करने की प्रक्रिया को पूरा किया।
अब तक करोड़ों की संपत्ति जप्त कर चुकी पुलिस

पुलिस ने जांच के दौरान मुख्तार की पत्नी और भाइयों की संपत्ति को आपराधिक कृत्यों से अर्जित माना। इसके बाद उनकी संपत्तियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी गई। अब तक पुलिस करोड़ों रुपए की सम्पत्ति को कुर्क और धवस्त कर चुकी है।

शुक्रवार को बनारस में धनराशि 2 करोड़ 35 लाख 13 हजार 803 रुपये कुर्क कर जब्तीकरण की कार्रवाई भी उसी क्रम में है।

मुख्तार की पत्नी की तलाश जारी
मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी केस दर्ज होने के बाद से फरार है। जिस पर गाजीपुर और मऊ पुलिस ने इनाम भी घोषित कर रखा है। वही उसकी तलाश के लिए पूर्वांचल समेत कई प्रदेशों में भी छापेमारी की जारी है। हालांकि मामले में अन्य आरोपी शरजील राजा उर्फ़ आतिफ और अनवर शहजाद अभी जेल में है।
'