Today Breaking News

अफजाल अंसारी के साइकिल पर सवार होने के बाद हाथी को महावत की खोज; अब मायावती को...

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अफजाल अंसारी को बसपा ने दोबारा सांसद बनने का मौका दिया, लेकिन अब वह पाला बदलकर सपा में चले गए हैं। सपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। उनके सपा में जाने के बाद बसपा को यहां हाथी की सवारी के लिए मजबूत महावत की तलाश शुरू हो गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बसपा से कई लोग टिकट के जुगाड़ में लगे हुए हैं। हाईकमान भी चुनाव जीतने के बाद से दूरी बनने वाले सांसद के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी की तलाश कर रहा है।
पिछले लोकसभा चुनाव में अफजाल अंसारी बसपा से चुनाव लड़े थे। सपा-बसपा गठबंधन का भरपूर लाभ उन्हें मिला। जातिगत समीकरण यादव, अल्पसंख्यक और अनुसूचित के वोटों ने उन्हें दोबारा सांसद बनाया। इसके बाद वह बसपा से दूर रहने लगे।
विधानसभा चुनाव में उनके दो भतीजे सपा व सुभासपा से विधायक चुने गए। विस चुनाव में उन्होंने कहीं भी बसपा प्रत्याशी के लिए मंच सांझा नहीं किया। बसपा से बढ़ती दूरियों के बीच उनके सपा से चुनाव लड़ने की संभावना प्रबल हो गई थी।
इस साल जनवरी में अफजाल की सबसे छोटी बेटी नूरिया अंसारी की शादी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत पार्टी के कई बड़े चेहरे शामिल हुए थे। यहीं वजह रही कि सोमवार को सपा से उन्हें प्रत्याशी बनाने पर किसी को हैरानी नहीं हुई।
सांसद के सपा में जाने के बाद से बसपा ठगा महसूस कर रही है। क्योंकि बसपा ने जिस उम्मीद के साथ सांसद बनाया वह पूरा नहीं हुआ। अब लोकसभा चुनाव में बसपा मजबूत प्रत्याशी की तलाश शुरू की। इसके लिए कई लोगों ने लखनऊ तक दौड़ लगानी शुरू की है। हालांकि अभी किसी का नाम मजबूती के साथ सामने नहीं आ रहा है। बसपा से चौकाने वाला प्रत्याशी सामने आ सकता है।
'