Today Breaking News

कल यूपी पुलिस की परीक्षा और आज गाजीपुर पुलिस ने 10 सॉल्वर को दबोचा; 8 लाख में था सौदा - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. यूपी पुलिस की परीक्षा शनिवार-रविवार को है। इसमें करीब 50 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। मगर, इससे पहले गाजीपुर पुलिस ने 8, वाराणसी में 2 और मऊ में 5 सॉल्वर गैंग के सदस्यों ने पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सभी पेपर आउट कराने की कोशिश कर रहे थे। आरोपियों ने बताया कि हम लोगों एग्जाम पास कराने के लिए हर कैंडिडेट से 8 लाख रुपए लिए थे।

पुलिस ने गाजीपुर के अलग-अलग थानों से आरोपियों को गिरफ्तार किया।

गाजीपुर पुलिस को पूछताछ में क्या पता चला

गाजीपुर में पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि पेपर आउट कराने के लिए हम लोगों ने एग्जाम सेंटर से सेटिंग की थी। प्लानिंग के मुताबिक, हम लोगों को एग्जाम से 2 घंटे पहले पेपर मिल जाता। इसके बाद हम लोग अभ्यर्थी के वॉट्सऐप पर पेपर भेज देते। गाजीपुर पुलिस ने बताया कि जनपद में पकड़े गए सभी 8 आरोपियों के पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, 6 लाख रुपए और डॉक्यूमेंट्स बरामद किए हैं।

बताया जा रहा है कि आरोपियों में 2 कोस्टगार्ड और एक आर्मी का जवान भी शामिल है। इधर, झांसी में शुक्रवार शाम नोएडा STF 2 सॉल्वरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से फॉर्च्यूनर, एक स्कॉर्पियो, एडमिट कार्ड, 3 मोबाइल बरामद किए हैं।

SP ओमवीर सिंह ने बताया, ''हमें मुखबिर से इनपुट मिला था कि ये लोग यूपी पुलिस परीक्षा में पेपर आउट की कोशिश में लगे हैं। इनपुट के आधार पर सर्विलांस टीम और नोनहरा नंदगंज पुलिस टीम छापेमारी की। इसके बाद अलग-अलग थानों से 8 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान सरगना पिंटू यादव, सोनू यादव, रामकरन यादव, रमाकांत यादव, कपिल देव सिंह यादव, अभिमन्यु यादव, इंद्रजीत यादव और अमित यादव के रूप में हुई है।

एग्जाम से 2 घंटे पहले वॉट्सऐप पर भेजते थे पेपर

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि एग्जाम से पहले हम लोग परीक्षार्थियों को सेट करते थे। उन्हें परीक्षा पास कराने की गारंटी देते थे। इसके लिए उनसे प्रति कैंडिडेट 8 लाख रुपए वसूली करते हैं। कुछ पहले ही पूरा पैसा दे देते थे, तो कुछ नहीं दे पाते थे। इन लोगों से हम लोग 1 लाख रुपए नकद और ब्लैंक चेक लेते थे। इसके साथ ही उनकी मार्क शीट भी लेते थे।

हम लोग परीक्षा केंद्रों से सेटिंग करते थे। एग्जाम से 2 घंटे पहले ही हम लोगों को पेपर मिल जाता था। इसके बाद हम लोग परीक्षार्थियों के वॉट्सऐप पर पेपर भेज देते थे। एग्जाम होने के बाद बकाया पैसा अभ्यर्थियों से वसूलते थे।

फॉर्च्यूनर से झांसी आए दो आरोपी पकड़े, पेपर पढ़ाने का 8 लाख में था सौदा

झांसी में शुक्रवार शाम को नोएडा STF ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने की फिराक में घूम रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे एक फॉर्च्यूनर, एक स्कॉर्पियो, एडमिट कार्ड की छायाप्रति, 3 मोबाइल आदि बारामद हुए हैं। ये गैंग पेपर लीक कर सॉल्व कराने के एवज में अभ्यर्थियों से 8 लाख रुपए का सौदा कर रहा था। एक आरोपी शामली और दूसरा बिहार का रहने वाला है।

'