Today Breaking News

गाजीपुर पीजी कॉलेज में बीएड की परीक्षा समाप्त; अंतिम दिन पकड़े गए दो नकलची - PG College Ghazipur

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में स्नातकोत्तर महाविद्यालय गाजीपुर (PG College Ghazipur) और पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर की बीएड की परीक्षा मंगलवार को समाप्त हो गई। परीक्षा के अंतिम दिन बीएड प्रथम सेमेस्टर चतुर्थ प्रश्न पत्र की परीक्षा में दो नकलची पकड़े गए। स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 20 अन्य बीएड. महाविद्यालयों का परीक्षा केंद्र बनाया गया था। मंगलवार की सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे की पाली में बीएड प्रथम सेमेस्टर चतुर्थ एवं अंतिम प्रश्न पत्र की परीक्षा संपन्न हुई।
स्नातकोत्तर महाविद्यालय गाजीपुर(PG College Ghazipur) की बीएड की परीक्षा
बीएड परीक्षा के अंतिम दिन पंजीकृत 1199 परीक्षार्थियों में 1169 उपस्थित एवं 30 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षाओं की सूचिता एवं पारदर्शिता को लेकर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के लिए परीक्षा विभाग, पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सदैव संपर्क में रहा। सूचिता एवं पारदर्शिता पूर्वक परीक्षा संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए थे। परीक्षा देने के लिए महाविद्यालय परिसर के गेट से घुसते समय सघन तलाशी के साथ छात्र-छात्राओं को मोबाइल, स्मार्टवॉच, पर्स, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस एवं किसी भी प्रकार का किसी अनुचित साधन सम्बन्धित सामग्री का प्रयोग न करने की हिदायत दी जा रही थी।
वहीं,नकल करते पकड़े गए परीक्षार्थियों के खिलाफ विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश के क्रम में आवश्यक कार्रवाई की जाती रही। बता दें कि आंतरिक उड़ाका दल के सदस्य के रूप में मुख्य नियंता प्रोफेसर डॉ.एस डी सिंह परिहार, प्रोफेसर अरूण कुमार यादव, प्रोफेसर रविशंकर सिंह, डॉक्टर रामदुलारे, डॉक्टर आरपी सिंह आदि उपस्थित रहे।
'