Today Breaking News

गाजीपुर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, अतिक्रमणकारियों में मचा हडकंप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में सैयदराजा में आज सोमवार की दोपहर मुसिंफ न्यायालय चतुर्थ जज मेहनाज खान के आदेश पर न्यायालय के कर्मचारियों व भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बुलडोजर के जरिए चालीस साल से झोपड़ी, टीन शेड व ईंट आदि के जरिए कब्जाए गये करीब तीन विश्वा जमीन को खाली कराया गया।
प्रक्रिया के पूरा होने के बाद आए अधिकारियों ने लिखा-पढ़ी के उपरांत इसकी रिपोर्ट न्यायालय को प्रेषित कर दी। करीब दो घंटे तक चली इस कार्रवाई के दौरान हाईवे किनारे ग्रामीणों की भारी भीड़ लगी रही। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कई दरोगा, महिला/ पुरूष आरक्षी जमे रहे। इस दौरान पूरे कार्रवाई के चलते हडकंप जैसी स्थिति रही।
मुसिंफ न्यायालय चतुर्थ के द्वारा मजिस्ट्रेट ने दिलीप कुमार यादव सदर अमीन एवं राजेश यादव ने बताया कि पाह सैयदराजा निवासी स्व कविन्द्र राय की जमीन पर उनके ही गांव के आरोपित अवधेश यादव आदि लोगों के द्वारा चालीस साल पहले झोपड़ी आदि रख कब्जा कर लिया।
उन्होंने बताया कि बीते 8 फरवरी 2024 को उक्त न्यायालय ने इस मामलें अवधेश यादव के कब्जे को अवैध घोषित करते हुए जमीन को खाली कराने का आदेश जारी किया था। जिसके बाद आज पुलिस टीम के सहयोग से जेसीबी के जरिए कब्जा पूरी तरह से खाली करा रिपोर्ट न्यायालय को प्रेषित किया गया।
वहीं इस कार्रवाई के चलते कब्जा जमाएं लोगों ने जब मौके पर भारी पुलिस व जेसीबी देखा तो किसी तरह का विरोध करने के बजाए उन्होंने खुद अपनी झोपड़ियों से सामान, जानवरों आदि को हटाने लगे। साथ ही इसके लिए कुछ मोहलत मांगी मगर न्यायालय द्वारा न्यूक्त मजिस्ट्रेट/अमीनो ने उनकी एक न सुनी व न्यायालय का हवाला दे कब्जा हटाने में जुट गए।
वहीं स्व. कविन्द्र नाथ राय के पुत्र अनुज राय ने बताया कि गांव के ही कुछ दबंग किस्म के अवधेश यादव आदि ने चालीस साल पहले जमीन कब्जा ली थी। जो आज न्यायालय के आदेश खाली कराई गई। कोतवाल श्याम जी यादव ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर अवैध कब्जे को आज पूरी तरह से खाली करा दिया गया।
'