Today Breaking News

गाजीपुर में ट्रक ड्राइवर से मारपीट और अभद्रता कर वसूली करने वाले पुलिसकर्मी निलंबित, SP ने दिया जांच का आदेश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सुहवल थाना क्षेत्र में एक ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट अभद्रता और धन उगाही की गई थी। इस मारपीट का आरोप 4 पुलिसकर्मियों पर लगा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ओमवीर सिंह मामले की जांच कराई। जांच सही पाए जाने पर चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।
ड्राइवर द्वारा बताया जा रहा है कि वह अपनी गाड़ी (ट्राला) वाराणसी से छपरा जा रहा था, इस दौरान सुहवल थाने की सीमा में उसके साथ कुछ पुलिस कर्मियों द्वारा मारपीट और अभद्रता की गई। पुलिस अधीक्षक ने प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। जिन पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है उसमें तीन सुहवल और एक शहर कोतवाली का कांस्टेबल बताया जा रहा है।

पुलिसकर्मियों ने की थी मारपीट
बिजनौर जिले के चांदपुर तहसील के गांव झुजैला निवासी वीरेंद्र कुमार शर्मा ने पुलिस को बताया कि वह पेशे से ट्रक ड्राइवर है। बीते 17 फरवरी को वह ट्रक लेकर वाराणसी से छपरा जा रहा था। रास्ते में गाजीपुर के सुहवल थाना क्षेत्र की सीमा के पास पहुंचा था। रात 8 बजे के बीच एक सिपाही वर्दी में तथा दूसरा बिना वर्दी के उनके पास पहुंचे। दोनों ने गाड़ी रुकवाकर सड़क किनारे खड़ा करवा दिया। उसके द्वारा गाड़ी रोकने की बात पूछने पर दोनों ने उसके साथ गाली गलौज की। इसके साथ लाठी-डंडे से मारपीट कर नकदी छीन ली। इसके बाद 2 और सिपाही ने उसके साथ मारपीट की। इस मारपीट में कुल 4 सिपाही थे। साथ ही किसी किसी से बताने पर धमकी दी।

एसपी ओमवीर सिंह ने शिकायत करने पर मामले की जांच कराई। जांच करने पर 4 सिपाही सुहवल थाने के शम्भू प्रजापति, अजीत यादव, नवीन पाण्डेय इसके अलावा योगेन्द्र यदुवंशी थाना कोतवाली को अवैध वसूली मामले में सभी को निलंबित कर कर दिया। एसपी ने कहा कि जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

गाजीपुर एसपी का बयान:
एसपी ओमवीर सिंह ने कहा कि जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

मामले की गंभीरता:
यह मामला पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए अपराध का गंभीर उदाहरण है। पुलिस का काम नागरिकों की रक्षा करना है, न कि उन पर अत्याचार करना।

न्याय की मांग:
पीड़ित ट्रक ड्राइवर को न्याय मिलने की उम्मीद है।

अतिरिक्त जानकारी:
घटना 17 फरवरी को हुई थी।
पीड़ित ट्रक ड्राइवर बिजनौर जिले के चांदपुर का रहने वाला है।
पुलिसकर्मियों ने ड्राइवर से ₹2000 छीने थे।
'