Today Breaking News

गाजीपुर के बाजारों में खलेआम घूम रहे मवेशी, EO बोले- बगल के ग्रामीण लाकर पशु छोड़ दे रहे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद नगर में मुख्य सड़कों एवं बाजार के भीड़-भाड़ वाले जगह पर निराश्रित घुमंतू पशुओं के घूमने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन पशुओं के आपस में लड़ने या भागने के दौरान दुर्घटना की संभावना भी बनी रहती है।
प्रदेश सरकार की ओर निराश्रित पशुओं को रखने एवं उनके खाने-पीने की समुचित व्यवस्था के लिए निराश्रित गो आश्रय स्थलों का निर्माण कराया गया है। इसके तहत नगर पालिका की ओर से भी गो आश्रय स्थल का निर्माण कराया गया है। बावजूद इसके नगर के अधिकतर गली मोहल्लों में निराश्रित मवेशी घूमते नजर आ रहे हैं।
कूड़े के ढेर से भोजन की तलाश करते हैं मवेशी
इन मवेशियों के पेट भरने की कोई व्यवस्था न होने की वह नगर में जगह-जगह पड़े कूड़े के ढेर में अपना निवाला ढूढ़ते नजर आते है। जो सरकार की ओर से निराश्रित मवेशियों के लिए किए गए व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न खड़ा कर रहा है। वहीं बाजार के भीड़-भाड़ वाले जगहों पर इन पशुओं के घूमने से लोगों को आवागमन में भी परेशानी उठानी पड़ रही है।
बाजार में इनके आपस में लड़ने व भागदौड़ करने पर लोग घायल भी हो जा रहे हैं। इसकी शिकायत जिम्मेदार अधिकारियों से किए जाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही।
नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी वीरेंद्र कुमार राव ने कहा नगर में घूमने वाले घूमंतू निराश्रित मवेशियों को समय-समय पर अभियान चलाकर पकड़ा जाता है। अगल बगल के ग्रामीण इलाके से भी लोग लाकर ऐसे पशुओं को छोड़ दे रहे हैं। इसलिए यह समस्या बनी हुई है। इसके लिए एक नए गौशाला का निर्माण कराया जा रहा है। इससे जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।
'