Today Breaking News

CM योगी ने ज्ञानवापी में किए व्यास जी तहखाने के झांकी दर्शन, PM मोदी के दौरे से पहले परखी काशी की व्यवस्था

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिनी काशी दौरे की तैयारियों का जायजा लेने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे करखियांव जाकर मुख्‍यमंत्री ने तीस एकड़ एरिया में "475 करोड़ की लागत से निर्मित अमूल प्‍लांट का निरीक्षण किया। वहीं, योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी स्थित व्यासजी तहखाने के झांकी दर्शन किए। सीएम ने देवी-देवताओं के सामने श्रद्धाभाव से झुकर लोक कल्याण की कामना की। इसके बाद उन्होंने वहां विराजमान नंदी को प्रणाम किया। इसके अलावा बाबा कालभैरव के दर्शन किए। बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन किए।
पूर्वांचल के विकास को नई गति देने के लिए प्रधानमंत्री ने दो साल पहले अमूल प्‍लांट की आधारशिला रखी थी और अब 23 फरवरी को इसका उद‌्घाटन करेंगे। यहीं से प्रधानमंत्री 6,200 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री करखियांव में ही बड़ी जनसभा के जरिए चुनावी का शंखनाद करेंगे। जनसभा में एक लाख से ज्यादा भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।
देर रात सीएम विद्यापीठ रोप-वे का निरीक्षण करने पहुंचे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण के बाद सर्किट हाउस में प्रधानमंत्री दौरे के कार्यक्रम की समीक्षा की। उन्होंने सभी आवश्यक तैयारी समय से उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा कराए जाने, शहर, सड़कों पर समुचित स्वच्छता एवं सजावट करवाए जाने का निर्देश दिया। 
सर्किट हाउस में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करते सीएम योगी।
कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कहीं भी गंदगी नहीं दिखनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से विशेष स्वच्छता अभियान चलाए जाने पर जोर दिया।
'