Today Breaking News

गाजीपुर में कूड़े के ढेर में दफनाए जा रहे मृत गोवंश, कान्हा गौशाला जमानियां का मामला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां (Zamania News) से एक हैरान करने वाली जानकारी सामने आ रही है, जहां नगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत कान्हा गौशाला के समीप एक कूड़े के ढेर में मृत गोवंशो को दिन-दहाडे कर्मियों एवं पशुपालन विभाग के द्वारा जेसीबी मशीन से गड्ढा खोदकर दफनाया जा रहा है। इन्हें किसी तरह के कार्रवाई का खौफ तक नहीं है।
क्षेत्रीय लोगों ने इसको लेकर आपत्ति की तो महकमे के द्वारा उन्हें आगे जाने की बात कह वहां से भगा दिया गया। लोगों ने बताया कि यह सिलसिला काफी पहले से चल रहा है, इस कूड़े के ढेर में दफनाए गए मृत गोवंशो के सड़ने से निकलने वाली दुर्गंध एवं कुत्तों के द्वारा उन्हें नोच-नोचकर खाने से इस जगह से गुजरना दुश्वार हो गया है।
संक्रामक रोग के फैलने का खतरा
लोगों ने बताया कि अगर इसी तरह अधिकारियों की अनदेखी चलती रही तो भविष्य में इस इलाके में संक्रामक रोग को फैलने से रोका नहीं जा सकता है। लोगों ने मांग किया कि मृत गोवंशो को किसी सुरक्षित जगहों पर दफनाया जाए, साथ ही ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, जिनके द्वारा इस कूड़े के ढेर में मृत गोवंशो को दफनाया जा रहा है।
ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एक्स पर सीएम आफिस, पीएम सहित अन्य भाजपा पदाधिकारियों को टैग कर की है। लोगों ने चेताया कि अगर इसी तरह मनमानी चलती रही तो लोग सड़कों पर उतरने को मजबूर होगें। 
कान्हा गौशाला की फोटो।
ग्रामीणों ने बताया कि शासन गोवंश को बचाने और संरक्षित करने के लिए गोवंश आश्रय स्थल खुलवा रही है, लेकिन जिम्मेदार मृत गोवंशो को उनके मरने के बाद उन्हें उठाकर बगल में‌ स्थित कूड़े के ढेर पर डंपिंग वाले जगह पर जेसीबी से गड्ढा खोद दफनाया जा रहा है। कहा कि मरने के बाद भी इन गोवंशो को‌ सुरक्षित जगह नहीं मिल पा रहा है।
महकमे के अनुसार इस कान्हा गौशाला का निर्माण पांच साल पहले लाखों की लागत से शासन के निर्देश पर कराया गया था। इसकी क्षमता करीब चार सौ की है। वर्तमान समय में 345 गोवंश रखे गये है।
एसडीएम हर्षिता तिवारी ने कहा कि मामला गंभीर है, इसकी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
'