Today Breaking News

गाजीपुर में कटिया कनेक्शन करके हो रही विद्युत आपूर्ति, ग्रामीणों में आक्रोश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मरदह ब्लॉक अंतर्गत गोविंदपुर झारकोल के पास गांव से बाहर निकाल कर दर्जनों परिवार गुजर बसर करते हैं। सभी लोगों के पास बिजली का कनेक्शन भी मंजूर है। बिजली बिल भी भुगतान करते आ रहे हैं। लेकिन देश के आजादी के बाद ही बिजली का तार उनके दरवाजे पर नहीं पहुंचा है। मजबूरी में स्थानीय लोग 500 मी दूरी से कटिया कनेक्शन करके जुगाड़ से बिजली प्राप्त कर रहे हैं। मामला वर्ष 2022 का है, जिससे बिजली विभाग के रवैया से ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।
मामला वर्ष 2022 का है। विभाग के उपखंड अधिकारी संतोष कुमार चौधरी ने विभाग की लापरवाही को स्वीकार भी किया और तत्काल एस्टीमेट बनवाने को कहा था। लेकिन अवर अभियंता के लापरवाही रवैया की वजह से 2 वर्षों के बाद भी एस्टीमेट नहीं बन सका। वहीं ग्रामीण इंदु देवी, ज्योति देवी, हरेंद्र प्रजापति, धर्मचंद ,सोनू कुमार, महेंद्र नाथ सहित दर्जन लोगों ने संवाददाता से अवर अभियंता पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि और अभियंता बिना पैसा लिए कोई कार्य नहीं करते हैं। इससे केंद्र और प्रदेश सरकार की काफी किरकिरी हो रही है।
स्थानीय लोगों ने दो वर्ष पूर्व दिए गए आवेदन को दिखाते हुए बताया कि अगर अवर अभियंता को हमारी चिंता होती तो इतना लंबा समय नहीं लगता। ग्रामीणों की समस्या को लेकर कई बार जनप्रतिनिधियों ने भी अवर अभियंता से गुहार लगाई, लेकिन इस बस्ती की समस्या जस की तस बनी हुई है।


उपखंड अधिकारी संतोष कुमार चौधरी ने कहा कि जल्द ही बस्ती के लोगों की समस्याओं का निराकरण कर दिया जाएगा। विभाग के तरफ से एस्टीमेट बनाकर विभाग को भेज दिया जाएगा।
'