Today Breaking News

गाजीपुर के भदौरा रेलवे स्टेशन पर लोगों ने की एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के भदौरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल के बाद भी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को शुरू नही किया गया। जिससे यहां के यात्रियों को 7 किलोमीटर दूर दिलदारनगर जाने को मजबूर है। कई बार रेल यात्रियों के द्वारा रेलवे के अधिकारियों को ट्रेन ठहराव की मांग की गई। लेकिन केवल पैसेंजर गाड़ियों का ही ठहराव सुनिश्चित हो सका।
प्रदेश सचिव ने पत्र लिखकर ट्रेन ठहराव की मांग
कांग्रेस के प्रदेश सचिव अहमद शमशाद ने रेल मंत्री व डीआरएम को पत्र लिखकर भदौरा रेलवे स्टेशन पर सभी सुविधाओं और ट्रेन ठहराव की मांग की है। बताया कि सेवराई तहसील मुख्यालय और ब्लॉक मुख्यालय होने के साथ-साथ बिहार से सटा हुआ इलाका है। जिस पर आसपास के दो दर्जन से अधिक गांव के लोग नियमित तौर पर आवागमन करने हेतु आते हैं। लेकिन रेलवे स्टेशन पर मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव न होने से उन्हें परेशानियां होती हैं।
कोरोना काल में बंद कर दिया गया था आवागमन
कोरोना काल के दौरान देश के प्रमुख हिस्सों से ट्रेनों का आवागमन संक्रमण को देखते हुए बंद कर दिया गया था। कोरोना काल खत्म होने के बाद हर जगह ट्रेनों का संचालन पुन: बहाल तो हो गया। लेकिन भदौरा रेलवे स्टेशन पर रुक रही फरक्का एक्सप्रेस, पंजाब मेल एक्सप्रेस और पटना कोटा एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं किया गया। जिससे आज भी स्टेशन का दर्जा प्राप्त होने के बावजूद भदौरा रेलवे स्टेशन पर केवल सवारी गाड़ियों का ही ठहराव होता है। रेल यात्रियों ने उच्च अधिकारियों को भदौरा रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं सहित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव की मांग की है।
'