Today Breaking News

गाजीपुर में आवारा जानवरों से किसान परेशान, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के कासिमाबाद तहसील क्षेत्र के सातनपुर और सिउरा गांव के किसान आवारा जानवरों से परेशान हैं। जिम्मेदार बेपरवाह बने हुए हैं, आवारा जानवरों से बचाव के लिए गौशाला निर्माण की पहल की गई है, लेकिन जानवरों के झुंड खेतों में पहुंचकर लगी फसलों को नष्ट कर दे रहे हैं। किसान अपनी गाढ़ी कमाई की फसलों को नहीं बचा पा रहे हैं। कासिमाबाद ब्लॉक क्षेत्र में आवारा जानवरों की संख्या कुछ ज्यादा ही हैं। आवारा पशुओं के झुंड के झुंड घूमते नजर आ रहे हैं.

किसान रविंद्र कुमार ने कहा कि रात को खेतों में आवारा पशुओं के झुंड आ जाते हैं। फसलों को चर कर और पैरो से रौंद कर चले जाते हैं। सुरक्षा के लिए खेत के चारों ओर कटीले तारों से घेराबंदी की गई है। उसके बावजूद भी तार को फांद कर खेतों में घुस जाते हैं। जब तक लोग खेत में पहुंचते हैं, तब तक पशुओं का झुंड फसल को नष्ट कर देते हैं।
किसान पवन कुमार संवाददाता से बताते हैं कि अगर इन आवारा पशुओं की समस्या का स्थाई समाधान नहीं निकाला गया तो फसलों को किसन नहीं बचा पाएंगे। 

वही किसान अजीत राम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में आवारा पशुओं का जमघट किसानों के लिए चुनौती है। आवारा पशु फसलों को नष्ट कर रहे हैं। छुट्टा जानवरों को अनवरत वृद्धि होने के कारण किसान परेशान है। किसान योगेश बताते हैं की फसल होते ही आवारा पशु फसलों को नष्ट कर देते हैं। किसान सुनील राजभर ने बताया कि हमारी जीविका खेती पर ही निर्भर है आवारा पशुओं के वजह से फसलों को काफी नुकसान होता है।
'