Today Breaking News

कृपया संज्ञान लें...गाजीपुर जिले में सरकारी आवास के नाम पर धन उगाही कर रहे ग्राम प्रधान और सचिव

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जखनियां के मसूदपुर ग्राम सभा में आवास लाभार्थियों ने वर्तमान ग्राम प्रधान रशीद अंसारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लाभार्थियों के अनुसार ग्राम सचिव भी रिश्वत की मांग कर रहे हैं और न देने पर किसी भी योजना का लाभ नहीं देने की धमकी दे रहे हैं। 
ग्रामीणों के अनुसार उनसे सरकारी आवास के कागज बनवाने के नाम पर उनसे 10 से 20 हजार रुपए की डिमांड की गई है। इस मामले में बीडीओ ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।
प्रधान और सचिव लगातार दस हजार वसूलने के बावजूद पैसे की मांग कर रहे
आवास के नाम पर वसूल लिए दस हजार
लाभार्थी प्रतिभा देवी ने कहा की पूर्व में झुग्गी झोपड़ी में गुजर बसर करती थी लेकिन सरकार ने पक्का मकान बनाने का सपना तो पूरा किया लेकिन प्रधान और सचिव ने आवास के नाम दस हजार वसूल लिए अब दस हजार की लगातार मांग कर रहे हैं।न देने पर केस करने और अन्य योजनाओं से दूर करने का तुगलकी फरमान सुना रहा।
ग्राम सचिव दे रहा धमकी
लाभार्थी शशि गोंड ने बताया कि सरकार ने गरीब लाभार्थी को आवास देकर वादा तो पूरा किया लेकिन प्रधान और सचिव लगातार दस हजार वसूलने के बावजूद पैसे की मांग किया न देने पर तरह तरह को धमकी देते हैं।
लाभार्थी के पति नियाज अहमद ने बताया कि योगी सरकार में हमको आवास तो नसीब हुआ लेकिन प्रधान और सचिव दस हजार वसूलने के बावजूद दस हजार और की मांग कर रहा है।नही देने पर अन्य योजनाओं से वंचित करते हुए पुलिस केस में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। इसके अलावा गुंजन देवी,गणेश गोंड से भी दस हजार लेने के बाद और पैसे की मांग किया जा रहा है।
खंड विकास अधिकारी अनुराग राय
इस मामले में जब मनिहारी खंड विकास अधिकारी अनुराग राय से संवाददाता ने बात की तो उन्होंने कहा कि मामला प्रकाश में आया है जल्द टीम गठित कर जांच करवाई की जाएगी। सरकार के किसी भी योजना में पैसा लेना गलत है। कमेटी बनाकर सचिव और प्रधान की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
'