Today Breaking News

गाजीपुर की बिरनों थाना पुलिस ने बैंक परिसर का किया औचक निरीक्षण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के बिरनो थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी देवेन्द्र सिंह यादव के द्वारा सोमवार को बिरनो यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा भड़सर, बद्धुपुर, यूनियन बैंक दिदोहर का सुरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण किया गया। साथ में पुलिस बल की टीम भी मौजूद रही।

निरीक्षण में निकले थानाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव ने बैंक प्रबंधक और कर्मचारियों से कहा कि बैंकों के बाहर फालतू लोगों को ना ठहरने दे, जिसे बैंक के कार्य की आवश्यकता हो वह व्यक्ति बैंक के अंदर प्रवेश कर अपना कार्य निपटाए और इसके बाद और जगह को छोड़कर अपने यथावत जगह पर निकलने का प्रयास करें। बिना किसी काम के बैंक के बाहर खड़े होना कानूनी दृष्टि में अपराध माना जाएगा।

औचक चेकिंग अभियान के दौरान थानाध्यक्ष के द्वारा बैंकों में आवश्यक रूप से आरबीआई के द्वारा जारी किए गए सुरक्षा संबंधी मापदंड एवं दिशानिर्देशों के संबंध में बारिकी से चेकिंग की गई। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे, सेक्युरिटी अलार्म एवं गार्ड की चेकिंग की गई। साथ ही बैंकों में उपस्थित शाखा प्रबंधक अन्य बैंक कर्मी एवं सुरक्षा गार्ड से सुरक्षा के संबंध में चर्चा की गई एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

इस दौरान बैंक परिसर में संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई। साथ ही फोन पर एटीएम नंबर पूछ कर हो रहे फ्रॉड में बारे में बैंक ग्राहकों को विस्तार से बताया। वहीं थाना प्रभारी ने बैंक के आस-पास संदिग्धजनों की सूचना पुलिस को तत्काल देने के साथ ही तुरंत ही कार्रवाई करने की बात कही हैं। इस मौके पर थानाध्यक्ष के साथ दर्जन भर बिरनों पुलिस मौजुद रही।

'