Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ पड़ सकते हैं ओले...जानिए मौसम ने क्यों लिया यू-टर्न?

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में ठंड के मौसम में गिरावट देखने को मिल रही है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई जिलों में रात के समय ठंडक को लोग महसूस कर रहे हैं। दूसरी ओर सुबह भी तेज ठंडी हवा से सर्दी का एहसास बरकरार है।
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में राज्य के तापमान में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। हालांकि अभी भी रात्रि के दौरान दिन की तुलना में अधिक ठंड हो रही है। लेकिन फरवरी के अंत में मौसम करवट लेगा है। हालांकि प्रदेश के कई इलाकों में 28 फरवरी को तेज बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं।

लखनऊ समेत इन जिलों चल रही सर्द हवाएं
उत्तर पश्चिम से आ रही हवाएं लगातार चलने से यूपी के लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी और उसके आसपास के इलाके में रात में ठंड लौट आई है। बर्फीली सर्दी इन इलाकों में लौट आई है। अगले 24 घंटे के बाद बादल के रहने के कारण न्यूनतम पारा चढ़ेगा।

दिन में भी गर्मी बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, उतार-चढ़ाव भरा मौसम बना रह सकता है। रात के तापमान में वृद्धि हो सकती है. अगले कई दिन ऐसा ही सिलसिला चल सकता है। आसार हैं कि तापमान पर इसका असर पड़ सकता है। वहीं रात के तापमान में इजाफा हो सकता है।

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
बता दें कि बीते सोमवार की बात करें तो मौसम काफी शुष्क रहा। पिछले 24 घंटे के दौरान कानपुर और अयोध्या जिले में न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया, जबकि प्रदेश में अधिकतम तापमान बहराइच जिले में 30.4 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 28 फरवरी को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश और ओले गिरने की संभावना है। इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है।
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, चित्रकूट, सोनभद्र, मिर्जापुर, ग़ाज़ीपुर, चंदौली, बलिया, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, झांसी, कौशांबी, बांदा, फतेहपुर, महोबा, हमीरपुर, ललितपुर, वाराणसी समेत अन्य कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

'