Today Breaking News

गाजीपुर डीएम ने CM योगी की घोषणाओं को समय से पूरा करने का दिया निर्देश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में विकास और निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए डीएम आर्यका अखौरी ने अधिकारियों को को सख्त निर्देश दिया। साथ ही धीमे गति से चलने वाले कार्यों पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है। कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
डीएम ने जल निगम ग्रामीण और शहरी, सीएनडीएफ, आवास विकास परिषद, लोनिवि, आरईडी, यूपी सिडको, यूपीपीसीएल वाराणसी, आजमगढ, राजकीय निर्माण निगम आजमगढ, बलिया, वाराणसी, भदोही, राज्य निर्माण संघ वाराणसी, जल निगम वाराणसी, अभियन्त्रण एवं संघ सहकारी, देवकली पंप कैनाल प्रथम, द्वितीय, सिंचाई निर्माण खंड एवं अन्य कार्यदायी संस्थाओं के निर्माण कार्यो की समीक्षा की।

काम में तेजी से लाने का दिया आदेश
डीएम ने कार्यदायी संस्थाओं से निर्धारित अवधि में कार्य पूरी करने तथा कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। डीएम ने ऐसे कार्यदायी संस्थाओं की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जिनके द्वारा धनराशि आवंटन के बाद भी कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया है या कार्य में ढिलाई बरती जा रही है। डीएम ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्य में मानक के अनुरूप एवं गुणवत्तापुर्ण कार्य कराने तथा अधूरे कार्य जो धन आभाव के कारण रुके हैं, उनकी जानकारी ली। साथ ही धन आवंटन के बाद भी कम प्रगति वाले कार्यों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्धारित समय के अन्दर पूरा होना चाहिए।

उन्होने मुख्यमंत्री की घोषणाओ के कार्याें को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, अर्थ एवं संख्याधिकारी एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित थे।
'