Today Breaking News

आज बारिश के साथ गिरेंगे ओले; लखनऊ, वाराणसी, गाजीपुर समेत इन जिलों में अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना है। बारिश के साथ ओले और बिजली गिरने की भी आशंका है। मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए ओलावृष्टि, बिजली गिरने और आंधी-पानी का अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार शनिवार और रविवार को कई इलाकों में बारिश के साथ ओले और बिजली गिर सकती है। शनिवार को पश्चिमी यूपी में इसका प्रभाव ज्यादा देखने को मिलेगा। वहीं रविवार को लखनऊ के साथ ही पुरे उत्तर प्रदेश में इसका प्रभाव दिखाई देगा।
उत्तर प्रदेश में आज मौसम (फोटो साभार - सोशल मीडिया)
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को जिन जिलों में बारिश के साथ ओले और बिजली गिरने की संभावना है उनमें वाराणसी, लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, औरैया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, हाथरस, जालौन, मैनपुरी, अंबेडकरनगर, अमरोहा, अयोध्या, बिजनौर, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गाजीपुर, हमीरपुर, हरदोई, हापुड़, जालौन, जौनपुर, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कौशांबी, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रामपुर, संत रविदासनगर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली, सीतापुर, सुल्तानपुर, उन्नाव और आसपास के इलाके शामिल हैं।
उत्तर प्रदेश में आज बारिश के होने से कई इलाकों के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। जिससे ठिठुरन महसूस हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, वहीं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वाराणसी के मौसम की बात करें तो आज यहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
'