Today Breaking News

गाजीपुर में पुलिस ने तीन पशु तस्कर को किया गिरफ्तार, 13 गोवंश, 3 मोबाइल और नकदी बरामद, भेजा जेल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद के सुहवल थाना पुलिस ने तीन‌ अंतरराज्यीय पशु तस्करों को गिरफ्तार किया। अंतरराज्यीय पशु तस्करों में लौलेश निषाद, मुकेश कुमार द्विवेदी व रूप चंद निषाद चित्रकूट‌ को दबोचने के साथ ही दो पिकअप पर लदे 13 मवेशियों को बरामद किया। पकड़े गये पशु तस्करों के पास से तीन मोबाइल व 6650 नकदी बरामद हुई है।

पुलिस ने पकड़े गए तस्करों को थाने लाकर उनसे पूछताछ के उपरांत उनके खिलाफ गोवध अधिनियम आदि धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर उनका मेडिकल मुआयना कराने के बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। जहां उनके ऊपर लगाए गये आरोपों की गम्भीरता को देखते हुए न्यायालय ने तीनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेज दिया।

थानाध्यक्ष संतोष कुमार राय ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर वह खुद अपने अन्य हमराही टीम के साथ त्रिमुहानी के समीप वाहनों की चेकिंग कर रहे थे कि दो पिकअप गाजीपुर की ओर से तेज रफ्तार आते दिखे। बताया कि जब उन्हें रोकने का इशारा किया, तो वह तेजी से बिहार की ओर भागने लगे। मगर उन्हें पीछा कर कुछ दूर जाते ही घेराबंदी कर वाहन को घेर लिया।

दोनों पिकअप पर लगे पर्दे को जब हटाया तो अंदर मवेशियों को बेरहमी से बांध कर रखा गया था। बताया कि‌ सभी को थाने लाया गया। पूछताछ में तीनों तस्करों ने स्वीकार किया कि वह इस धंधे में काफी दिनों से लिप्त हैं।

थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों लौलेश निषाद सुरवल मामीदार का पुरवां थाना सरधुआ चित्रकूट जबकि मुकेश दिवेदी हस्ता थाना चित्रकूट व रूपचंद निषाद बेरावर थाना राजापुर चित्रकूट के रहने वाले है। पकड़े गए पिकअप व गाय की कीमत करीब 25 लाख है। बरामद पशुओं को टिसौरी गौशाला भेज दिया गया है।

'