Today Breaking News

गेटमैन गया था शौच और गोरखपुर एक्सप्रेस गाजीपुर में रेलवे क्रॉसिंग पर रुकी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के अमारी रेलवे क्रॉसिंग पर शुक्रवार की दोपहर 1 बजे वाराणसी-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 12165 पहुंच गई । यह ट्रेन डाउन एलटीटी गोरखपुर एक्सप्रेस जैसे जखनिया स्टेशन के बाद दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन पहुंचना था। उससे पहले अमारी रेलवे क्रॉसिंग बंद ना होने से होम सिग्नल पर ही ट्रेन खड़ी हो गई। जिससे रेलवे विभाग कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। तत्काल ट्रेन को देखकर खुले में शौच कर रहे हैं गेटमैन दौड़कर रेलवे फाटक को बंद किया। तब तक दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन से अन्य कर्मचारी भी रेलवे गेट पर पहुंच गए।
बता दें कि अमारी रेलवे क्रॉसिंग पर शौचालय न होने से कभी भी शौचालय जाने के लिए लोगों को खुले में जाने को मजबूर हैं। ऐसी स्थिति में कभी कभार लोगों काफी समस्या उठानी पड़ती है और ना ही कोई यहां पर सुलभ शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है।

गेट मैन की लापरवाही से ट्रेन खड़ी रही
रेलवे गेटमैन सुबोध ने बताया कि शौचालय न होने से काफी समस्या होती है। वह होम सिग्नल के पास शौच के लिए गया था, तभी एलटीटी गोरखपुर एक्सप्रेस आ गई। यहां तत्काल आकर गेट बंद किया जिसके बाद ट्रेन आगे बढ़ी। हालांकि 3 मिनट तक ट्रेन पटरी पर रुकी रही। इसके बाद गेट बंद होने पर गोरखपुर के लिए रवाना हुई। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने शौचालय की अलख जगाई थी जो हर सरकारी कार्यालय में अनिवार्य शौचालय के साथ ही हर घर शौचालय का अभियान चलाया। इसके बाद शौचालय निर्माण कार्य किया गया, लेकिन अभी भी सरकारी दफ्तर की शौचालय को स्थिति काफी दयनीय है।
'