Today Breaking News

महिला से रूपये लेते हुए लेखपाल का वीडियो वायरल, राजस्व कर्मियों में मचा हडकंप - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां से कुछ दिनों ‌पूर्व लेखपाल रमेश सोनकर के द्वारा एक महिला से रूपये लेते हुए विडियो वायरल हुआ था। इस मामले में एसडीएम हर्षिता तिवारी ने जांच रिपोर्ट मिलने के बाद बृहस्पतिवार की देर शाम को लेखपाल को निलंबित कर इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद से ही राजस्व कर्मियों में हडकंप मचा हुआ है।
जबकि‌ निलंबित लेखपाल को जिला मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है, मालूम हो कि‌ निलंबित लेखपाल‌ कुछ दिनों पूर्व सुहवल था‌ना क्षेत्र के गरूआम कसूदपुर में तैनात था, जिसे करीब एक हफ्ते पूर्व तहसील क्षेत्र के कुसी गांव का लेखपाल नियुक्त किया गया था।
वायरल वीडियो में पैसे लेते दिखे लेखपाल

विडियो में साफ दिख रहा है कि क्षेत्र के एक गाँव में एक महिला जमीन संबंधी काम के लिए लेखपाल जो सफेद शर्ट पैंट पहने बीच रास्ते में एक वाहन के समीप खड़े हैं, महिला अपने पर्स से रूपये ‌गिन रही है, जबकि दूसरी महिला कहते हुए सुनी जा रही है कि वह यानि लेखपाल पसीने से तरबतर है। दो हजार रूपये दे दो वह भाई।
रमेश सोनकर लेखपाल
जिसके बाद पर्स से पांच पांच सौ के चार नोट गिनकर उक्त महिला ने दो हजार अपने बगल में खडे, लेखपाल को दे दिए। जिसके बाद लेखपाल रूपये लेकर उसे पाकेट में रख चल देते है, जिसका पूरा वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। पूरे वीडियो में लेखपाल निश्चित हो चेहरे से पसीना साफ करते हुए देखे जा रहे है।

ग्रामीणों के अनुसार रमेश सोनकर लेखपाल जो कुछ महीने पहले सैदपुर तहसील में तैनात थे, उन्हें उस दौरान विजलेंस टीम ने वहां रूपये लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा था, जिसके मामले में वह सस्पेंड चल रहे थे, अभी हाल में ही बहाली के बाद उनका स्थानांतरण जमानियां तहसील में हुआ था।

तहसीलदार जमानियां देवेंद्र कुमार ने बताया कि वीडियो में महिला से रूपये लेते हुए मामले में जांच के बाद दोषी पाए जाने पर लेखपाल को एसडीएम ने निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है।
'