Today Breaking News

गाजीपुर में आवारा पशुओं से खेत में किसान और रोड पर राहगीर परेशान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग्रामीण क्षेत्रों में आवारा पशुओं के आतंक से राहगीरों के साथ-साथ किसान भी परेशान हैं, स्थिति यह है कि लोग सरकार और सिस्टम को बार-बार कोस रहे हैं। गांव की गलियों में और बाजारों में मवेशियों ने अपना कब्जा जमा लिया है। गाजीपुर के मनिहारी विकासखंड अंतर्गत नसीरपुर चौराहे पर दर्जन भर मवेशियों का झुंड जमा रहता है, वहीं इन मवेशियों से बचने के लिए मोटरसाइकिल, साइकिल से अपने गंतव्य की तरफ जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कृषि करना हुआ मुश्किल

स्थानीय सब्जी विक्रेता कैलाश, फल विक्रेता शमशेर, किसान जीवन, सरजू यादव और जोखन ने कहा कि सरकार के द्वारा आवारा पशुओं के लिए कान्हा गौशाला बृहद गौशाला जैसी व्यवस्थाएं की गई है। लेकिन हाल यह है कि हम किसान दिन हो या रात अपने खेत में रहने को विवश हैं। लगभग दर्जन भर से अधिक मवेशी दिन में तो चौराहों पर आने जाने वालों को घायल करते ही हैं, वहीं शाम होते ही खेतों के लिए निकल पड़ते हैं और इतना ज्यादा नुकसान हो रहा है कि अब कृषि करना भी मुश्किल हो गया है।

क्षेत्रीय ग्राम विकास अधिकारी रवि प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि डेढ़ महीने पूर्व लगभग 50 की संख्या में पशुओं को नसीरपुर चौराहे से पकड़कर से करीमुद्दीनपुर गौशाला में भिजवाया था। अगर ऐसी समस्या है, तो उसका समाधान किया जाएगा।

'