Today Breaking News

सपा नेता बोले- फायदेमंद साबित होंगे गुड्डू जमाली, एक तरफा होगी जीत; कोई फर्क नहीं पड़ेगा- निरहुआ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़/लखनऊ. आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर विधानसभा से दो बार के विधायक रहे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के समाजवादी पार्टी में शामिल होने से आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी जिले में मजबूत नजर आ रही है। इसका फायदा समाजवादी पार्टी को आने वाले लोकसभा चुनाव में भुनाने की कोशिश करेगी।
बता दें कि 2022 के लोकसभा चुनाव में जीती भाजपा को इस बार तगड़ी चुनौती मिलेगी। 2022 के लोकसभा चुनाव की बात की जाए तो भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव से लगभग 9000 वोट से ही जीते थे।
जबकि बसपा के प्रत्याशी रहे गुड्डू जमाली को 2 लाख 66 हजार 210 वोट मिले थे। ऐसे में गुड्डू जमाली के समाजवादी पार्टी में शामिल हो जाने से मुस्लिम समाज के जनाधार का फायदा समाजवादी पार्टी को मिल सकता है। वही गुड्डू जमाली के सपा में शामिल होने के बारे में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अशोक यादव का कहना है कि निश्चित रूप से आने वाले लोकसभा चुनाव में जिले में समाजवादी पार्टी की एक तरफ जीत होगी।

आजमगढ़ की मुबारकपुर विधानसभा सीट से गुड्डू जमाली दो बार के बसपा विधायक रहे। गुड्डू जमाली ने पहले विधानसभा चुनाव 2012 में लड़ा था जबकि दूसरा विधानसभा चुनाव 2017 में लड़ा था दोनों बार बसपा के सिंबल से मुबारकपुर सीट से विधायक चुने गए।

2022 में दिया था बसपा से इस्तीफा
2022 के लोकसभा चुनाव से पहले 25 नवंबर 2022 को बसपा सुप्रीमो मायावती को अपना इस्तीफा दे दिया था। बसपा से इस्तीफा के बाद 25 जनवरी 2023 को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी। सपा सुप्रीमो से मुलाकात के पीछे का तार किया था कि मुबारकपुर से सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ना। हालांकि समाजवादी पार्टी ने टिकट का आश्वासन दिया था। पर टिकट नहीं दिया।

इसके बाद जमाली असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से मुबारकपुर विधानसभा से चुनाव लड़े थे। 2022 के विधानसभा चुनाव में गुड्डू जमाली चौथे स्थान पर पहुंच गए और जमानत भी जब्त हो गई। ओवैसी की पार्टी से चुनाव हारने के बाद एक बार फिर से बसपा में घर वापसी की थी। इसके बाद बसपा ने 2022 के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी भी बनाया था हालांकि चुनाव में भी जमाली को हार का सामना करना पड़ा।

सपा को यह मिलेगा फायदा

गुड्डू जमाली का आजमगढ़ जिले में अल्पसंख्यक समाज के मतों में बड़ा जनाधार है। ऐसे में आने वाले समय में समाजवादी पार्टी को इसका फायदा जरूर मिलेगा। हालांकि भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ का कहना है कि आजमगढ़ की जनता विकास की तरफ देख रही है। ऐसे में किसी के किसी भी पार्टी में शामिल होने से भाजपा का कोई नुकसान नहीं है।

'