Today Breaking News

गाजीपुर कचहरी में ईंट से वकील का सिर फोड़ा, तहसील में लेखपाल को पीटा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर कचहरी और कोर्ट नंबर आठ के पास एक युवक ने ईंट से वकील पर हमला कर दिया, जिससे लहूलुहान गिरकर अचेत हो गए। वहीं, सेवराई तहसील में जाति प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचे लोगों की लेखपाल से मारपीट हो गई। घायल कचहरी का उपचार गाजीपुर मेडिकल काॅलेज अस्पताल में चल रहा है। इधर, पुलिस मुकदमा दर्जकर मामले की छानबीन में जुटी है।
गाजीपुर कचहरी
गाजीपुर कचहरी

घटना 1:
  • गाजीपुर शहर कोतवाली क्षेत्र में एक युवक ने ईंट उठाकर जंगीपुर थाना क्षेत्र के अधिवक्ता मनोज राम को मारपीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।
  • घायल अधिवक्ता को मेडिकल काॅलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • अधिवक्ता राहुल मिश्रा ने आरोपी युवक आकाश यादव के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
गाजीपुर शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित कचहरी के कोर्ट नंबर आठ के पास एक युवक ने ईंट उठाकर जंगीपुर थाना क्षेत्र के देवकठिया वकील मनोज राम को मार पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जब-तक अन्य वकील घटना स्थल पर पहुंचते घायल लहूलुहान अधिवक्ता गिरकर अचेत हो गए। इधर, अधिवक्ताओं ने युवक की पकड़कर धुनाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल वकील और हमलावर युवक को उपचार के लिए मेडिकल काॅलेज अस्पताल लाया। घायल अधिवक्ता की हालत गंभीर है।

वकील राहुल मिश्रा ने बताया कि अधिवक्ता मनोज राम किसी मुकदमे की सुनवाई के लिए न्यायालय के तरफ जा रहे थे। कोर्ट नंबर आठ के पास आकाश यादव किसी वकील को मारने के लिए हाथ में ईंट उठाए था। वकील मनोज राम ने आकाश यादव का हाथ पकड़ लिया। इसपर आकाश ने गाली देते हुए मनोज के सिर पर वारकर घायल दिया। आरोपी करंडा थाना क्षेत्र के नारायनपुर गांव निवासी आकाश यादव का अपनी पत्नी आंचल के साथ मुकदमा चल रहा है। इस मामले में पैरवी करने आया था। वकील राहुल मिश्रा ने आरोपी युवक आकाश यादव के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग है।

घटना 2:
  • सेवराई तहसील में गोड़ और खरवार समाज के लोगों ने जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए हल्का लेखपाल सुनील यादव पर हमला कर दिया।
  • लेखपाल सुनील यादव ने भी गोड़ समुदाय के सोनू कुमार पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।
  • दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
सेवराई तहसील में गोड़ और खरवार समाज के द्वारा जाति प्रमाण के लिए आवेदन किया था। पीड़ित हल्का लेखपाल सुनील यादव ने बताया कि पूर्व प्रधान भुवाली के साथ कृष्ण कुमार गोड़, राहुल गोड़, कुंदन गोंड़ के साथ 20 अज्ञात लोग जाति प्रमाणपत्र जारी करने का दवाब बना रहे थे। जब मना किया गया तो मारने- पीटने लगे। वहीं गोड़ समुदाय के सोनू कुमार ने आरोप लगाया कि लेखपाल द्वारा जाति प्रमाण पत्र को जानबूझकर सभी दस्तावेज देने के बावजूद निरस्त कर दिया जा रहा था। पूछने के लिए पहुंचे तो लेखपाल द्वारा फंसाने की धमकी दी जाने लगी। जब हम लोग इसका वीडियो रिकॉर्डिंग करने लगे तो वह साथियों के साथ मारपीट कर घायल कर दिए। इस संबंध में कोतवाल अशोक मिश्रा ने बताया कि पीड़ित लेखपाल की तहरीर पर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। वहीं तहसीलदार रामजी ने बताया कि मामला संज्ञान में है आवश्यक कार्रवाई के लिए गहमर कोतवाल को निर्देशित किया गया है।

चिंताजनक स्थिति:
ये दोनों घटनाएं गाजीपुर में कानून व्यवस्था की चिंताजनक स्थिति को दर्शाती हैं।
लोगों में आपसी भाईचारा और सद्भाव कम हो रहा है।
छोटी-छोटी बातों को लेकर भी हिंसक घटनाएं हो रही हैं।
हमें क्या करना चाहिए:

हमें इन घटनाओं की निंदा करनी चाहिए और शांति और सद्भाव बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए।
हमें कानून का पालन करना चाहिए और किसी भी तरह की हिंसा से दूर रहना चाहिए।
हमें पुलिस और प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।
यह भी ध्यान रखें कि शांति और सद्भाव बनाए रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। हमें मिलकर एक बेहतर समाज बनाने का प्रयास करना चाहिए।
'