Today Breaking News

चलती ट्रेन पकड़ने में माहपुर रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा, युवक की मौत - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत माहपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को हादसा हो गया। जिसमें वाराणसी जाने के लिए ट्रेन पकड़ते समय एक युवक पैर फिसलने से पटरी पर गिरकर ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं पुलिस और जीआरपी में सीमा विवाद के कारण घटना के चार घंटे तक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज नहीं सकी। वहीं ग्रामीणों के आक्रोश के बाद सैदपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

बता दे की सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हबीबुल्लाह चक गांव निवासी संतोष यादव (30) पुत्र राम मूरत यादव शुक्रवार को घर से वाराणसी जाने के लिए निकला। जिसकी थोड़ी देर बाद ही पास स्थित माहपुर रेलवे स्टेशन से पैसेंजर ट्रेन पर चढ़ते समय वह हादसे का शिकार हो गया। पैर फिसलने से संतोष चलती ट्रेन के पहियों के नीचे आ गया। जिससे उसका एक हाथ और सिर धड़ से अलग हो गए और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस और जीआरपी 4 घंटे तक करते रहे सीमा को लेकर विवाद

घटना के बाद स्टेशन पर लगी भीड़ में क्षेत्र के ही कुछ लोगों ने युवक की पहचान कर ली। इसके कुछ समय बाद ही मृत युवक के पास स्थित गांव से बड़ी संख्या में ग्रामीण स्टेशन पर पहुंच गए। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दिया, तो पुलिस ने इसे जीआरपी का मामला बता दिया। इसके बाद GRP और पुलिस के बीच सीमा को लेकर 4 घंटे तक मौके पर शव रखकर, विवाद होता रहा।

मृतक संतोष

ग्रामीण हुए आक्रोशित तो पुलिस ने कब्जे में लिया शव

यह सब देख ग्रामीणों की भीड़ आक्रोशित हो गई। लोग पुलिस के इस रवैये पर सैदपुर सादात मार्ग जाम कर, प्रदर्शन करने की बात करने लगे। जैसे ही इसकी भनक सैदपुर पुलिस को लगी, वह शव को कब्जे में लेकर सैदपुर कोतवाली चली आई। जहां युवक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने की तैयारी चल रही है। परिजनों ने कहा कि अगर पुलिस सीमा विवाद में नहीं उलझी होती, तो अब तक हम पोस्टमार्टम करा चुके होते।

ऑटो चलाता था मृतक संतोष

मृतक संतोष तीन भाइयों अजीत और प्रदीप में सबसे बड़ा था। वह अपनी ऑटो चलाने का काम करता था। मृतक के पिता राम सूरत यादव माहपुर चट्टी पर पान की दुकान चलाते हैं। घटना के बाद से ही मृतक की पत्नी सुनीता और पुत्र अंश (10) और मां सुशीला देवी आदि का रो-रो कर बुरा हाल है।

'