Today Breaking News

गाजीपुर में अब गंगा पार जाना हुआ आसान, बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल से आवागमन हुआ बहाल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद इलाके के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर बने पीपा पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से का शुक्रवार की देर शाम को मरम्मत का कार्य पूर्ण करा दिए जाने से शनिवार से पुल‌ से आवागमन पूरी तरह बहाल हो गया। इससे गंगा पार आवागमन करने वाले लोग काफी खुश नजर आए।
मुहम्मदाबाद इलाके से सेवराई,जमानियां के विभिन्न गांवों के अलावा सीमावर्ती बिहार के गांवों तक आवागमन करने के लिए शासन की ओर से बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर पीपा पुल बनवाया गया। बुधवार को रामपुर सिरे की ओर ओवरलोड वाहनों के आवागमन के चलते एक पीपा फटकर क्षतिग्रस्त हो गया। पीपा के क्षतिग्रस्त होने के चलते गुरुवार को पुल से आवागमन बंदकर मरम्मत कार्य शुरू कराया गया। लोक निर्माण विभाग के कर्मियों ने फटे पीपा की जगह नया पीपा लगाकर शुक्रवार की देर शाम तक मरम्मत कार्य पूर्ण कर दिया गया। इससे लोगों ने काफी राहत महसूस किया।
यात्रा में यात्रियों को मिला सहूलियत
पुल से आवागमन बंद हो जाने से वाहन सवार लोगों को करीब 40 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय कर गाजीपुर घाट हमीद सेतु से होकर आवागमन करना पड़ाता था। इससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी थी। अब आवागमन बहाल होने से लोगों को गंगा पार की यात्रा में काफी सहूलियत हो गयी। इस संबंध यात्री राजेश यादव,सुमेर यादव,हरिशंकर कुशवाहा,अनिल राय ने बताया कि पुल के चालू होने से उन्हें काफी सहूलियत हो गयी। कहा कि वह नियमित व्यवसायिक व खेती के कार्य से गंगा पार जाते हैं।
लोकनिर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने बताया कि पुल का मरम्मत कर आवागमन बहाल कर दिया गया। सुरक्षा के लिए रेलिंग बनाने का कार्य कराया जा रहा है। इस संबंध में लोकनिर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने बताया कि पुल का मरम्मत कर आवागमन बहाल कर दिया गया। उस हिस्से का रेलिंग तैयार कराया जा रहा है
'