Today Breaking News

प्रसव के दौरान टूटी चारपाई, जच्चा बच्चा के ऊपर गिरा झोलाछाप डॉक्टर, दोनों की मौत - UP News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बरेली. बरेली के फरीदपुर में झोलाछाप के क्लीनिक पर प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने झोलाछाप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी झोलाछाप फिलहाल क्लीनिक पर ताला डालकर फरार हो गया है। उसकी तलाश की जा रही है।

मोहल्ला लाइन पार मठिया निवासी सोनपाल कश्यप ने बताया कि पत्नी सुमन कश्यप (35) को बुधवार रात करीब दो बजे प्रसव पीड़ा हुई। वह उन्हें सीएचसी ले जाने की तैयारी कर रहे थे। नजदीक ही क्लीनिक संचालित करने वाले अमरपाल वर्मा ने अस्पताल जाने से रोक दिया। कहा कि वह यहीं महिला डॉक्टर को बुला देगा।

अमरपाल ने सुमन को क्लीनिक में भर्ती करके उपचार शुरू कर दिया। कई इंजेक्शन लगाए। वहां बेड भी नहीं था। सुमन को एक चारपाई पर लिटा दिया, जिस पर उसका प्रसव कराया। अचानक से चारपाई टूट गई। असंतुलित होकर आरोपी झोलाछाप प्रसूता के ऊपर गिर गया। इससे जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। इसके बाद भी आरोपी सुमन के ठीक होने की बात कहता रहा। उसने क्लीनिक से महिला की छुट्टी कर दी। इसके बाद क्लीनिक में ताला डालकर फरार हो गया।

झोलाछाप के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

जब वह सीएचसी पहुंचे तो डॉक्टर ने जच्चा-बच्चा को मृत घोषित कर दिया। सुमन की मां नन्ही देवी ने झोलाछाप अमरपाल वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप के क्लीनिक पर नोटिस चस्पा किया है। सोनपाल कश्यप ने बताया कि उसकी शादी 15 साल पहले शाहजहांपुर के तिलहर के मोहल्ला दोदराजपुर निवासी सुमन कश्यप से हुई थी। दंपती के चार बच्चे हैं। सबसे बड़ी बेटी 12 वर्ष की है। इंस्पेक्टर रामसेवक ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है।

सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनुराग गौतम ने बताया कि जच्चा-बच्चा की मौत का मामला संज्ञान में है। क्लीनिक पर एक टीम भेजी गई थी। वहां ताला लगा हुआ मिला। क्लीनिक पर नोटिस चस्पा किया गया है। जांच के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

'