Today Breaking News

गाजीपुर में धूप निकलने के बावजूद ठंड से राहत नहीं, बारिश होने के आसार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में पिछले कुछ दिनों से हो रही धूप के चलते लोगों ने शीतलहर और ठंड से राहत महसूस की है। वहीं, प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बारिश, ओले गिरने और पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते एक बार फिर मौसम करवट लेता नजर आ रहा है।

मौसम विशेषज्ञ ने बताया
गाजीपुर के पीजी कॉलेज के कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी 5 दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार बूंदा-बांदी से हल्की बारिश होने की संभावना है।अधिकतम तापमान 21 से 24 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 9 से 12 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पश्चमी हवा औसत 12 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है। उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि आगामी समय में परिवर्तनशील मौसम को देखते हुए किसान मौसम के अनुरूप कृषि कार्य करें तथा फसलों की निगरानी करें व किसी तरह का छिड़काव मौसम साफ होने पर ही करें।
बता दें कि प्रदेश के पश्चिमी जिलों में हुई बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी का असर जिले में भी देखने को मिल रहा। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते बूंदाबांदी के आसार बने हैं। सर्द हवा के कारण लगा ठंड दोबारा लौट आई हो। हालांकि, इस दौरान तापमान में गिरावट दर्ज नहीं हुई।
'