Today Breaking News

गाजीपुर ARTO मैडम कृपया ध्यान दें! सड़कों पर सरेआम चल रहे ओवरलोड वाहन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद के मरदह में रोक लगाने की शासन के तमाम कवायद के बाद भी ओवरलोड वाहनों का संचालन बेधड़क हो रहा है। चाहे वह मालवाहक हो या फिर सवारी वाहन से लेकर कृषि कार्य के लिए अधिकृत वाहन हों, सभी पर ओवरलोडिंग की जा रही है। बावजूद इसके न तो परिवहन विभाग सक्रिय दिख रहा है न तो पुलिस।
लोगों का कहना है कि मरदह क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोड वाहनों के संचालन पर परिवहन विभाग के अधिकारियों की मेहरबानी साफ दिख रही है। क्षमता से दोगुना लोड लेकर यमराज की तरह सड़क पर फर्राटा भर रहे वाहनों पर कोई कार्रवाई होते नहीं दिखती है। क्षेत्र के सड़कों पर यातायात नियम का पालन कराने में जब संबंधित विभाग के अधिकारी इतनी सुस्ती बरत रहे हैं तो अन्य क्षेत्र की कल्पना की जा सकती है।
लोगों ने कहा कि ऐसे अधिकारियों की उदासीनता के कारण वाहनों पर माल लदे वाहन के लगने के साथ ग्रामीणों की जान परेशानी में आ जाती है। सड़कों पर ओवरलोड डग्गामार वाहनों और ट्रैक्टर का काफिला शुरू हो जाता है, ऐसे ओवरलोड वाहन को देखकर ही लोग सड़क दुर्घटना और जाम की समस्या को लेकर सशंकित हो जाते हैं। ओवरलोड के इस खेल पर ना तो संबंधित विभाग के अधिकारी ध्यान देते हैं और ना ही अधिकारी संज्ञान लेते है। लेकिन परिवहन विभाग, यातायात विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
एआरटीओ सौम्या पांडेय द्वारा बताया गया कि ओवरलोड वाहन समेत अन्य सभी गाड़ियों पर कार्रवाई की जा रही है, लगातार जिले में इस तरह की कार्रवाई चल रही है।
'