Today Breaking News

गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन तक पैसेंजर ट्रेन के संचालन से मिलेगी सहूलियत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में दिलदारनगर जंक्शन से सोनवल रेलवे स्टेशन तक संचालित होने वाली पैसेंजर ट्रेन का संचालन अब सिटी रेलवे स्टेशन तक होगा। इससे लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। गाजीपुर जनपद मुख्यालय की सीधी कनेक्टिविटी दिल्ली-हावड़ा मेन रेलवे लाइन से हो जाएगी। इससे अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। हालांकि अभी केवल घोषणा हुई है। इसकी समय-सारिणी अभी तक तैयार नहीं की गई है।

अब तक पैसेंजर ट्रेन का संचालन दिलदारनगर जंक्शन से सोनवल रेलवे स्टेशन के मध्य होता है। इसके पूर्व ताड़ीघाट स्टेशन तक होता था, लेकिन सोनवल रेलवे स्टेशन का निर्माण होने के बाद से पैसेंजर ट्रेन का संचालन दिलदारनगर जंक्शन से सोनवल तक होता है। अब रेलवे विभाग की ओर से घोषणा की गई है कि पैसेंजर ट्रेन का संचालन दिलदारनगर जंक्शन से गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन तक होगा। इससे पूर्वोत्तर रेलवे खंड सीधे तौर पर दिल्ली-हावड़ा मेन रूट से जुड़ जाएगा। इसके कारण गाजीपुर जिला मुख्यालय के लोगों को दिल्ली-हावड़ा मेन रूट की ट्रेनों को पकड़ने में सहूलियत मिलेगी। इसका सबसे अधिक लाभ व्यवसायियों और किसानों को मिलेगा। दिल्ली-मुंबई और कोलकाता जाने वाले व्यवसायियों को काफी सहूलियत मिलेगी। गाजीपुर जनपद के अधिकांश व्यवसायी व्यवसाय के सिलसिले में अक्सर दिल्ली, मुंबई और कोलकाता का सफर करते हैं।

वहीं किसानों को भी अपने उत्पाद को महानगरों तक भेजने में काफी सहूलियत मिलेगी। इससे किसानों को महानगरों के रूप में अपने उत्पादों की बिक्री के लिए बड़े बाजार मिलेंगे। इस संबंध में पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि दिलदारनगर से गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन तक पैसेंजर ट्रेन चलने की अभी केवल घोषणा हुई है। समय-सारिणी बनना शेष है।

'