Today Breaking News

गाजीपुर पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण मॉकड्रिल का हुआ आयोजन, दंगाईयों से निपटने के गुर सिखाये गए

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत चौधरी के नेतृत्व में पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में बलवा व दंगा नियंत्रण मॉकड्रिल का आयोजन किया गया। जिसमें सीओ गाजीपुर नगर, प्रतिसार निरीक्षक लाइन, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली गाजीपुर, थानाध्यक्ष महिला थाना तथा पुलिस लाइन, गाजीपुर कोतवाली तथा महिला थाना के कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया गया।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा समस्त पुलिस बल को बलवा व दंगा नियंत्रण ड्रिल के बारे में जानकारी व उनसे संबंधित शस्त्रों के बारे में जानकारी देते हुए शास्त्रभ्यास व रिहर्सल कराया गया। इस मौके पर पुलिसकर्मियों को दंगाईयों से निपटने के लिए विभिन्न तरीके के गुर सिखाए गए और रिहर्सल के दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के भी विभिन्न तरीके बताए गए। पुलिसकर्मियों द्वारा मुस्तैदी के साथ दंगा को नियंत्रण करने के लिए अलग-अलग विधि का प्रदर्शन किया। मॉकड्रिल के दौरान पुलिसकर्मियों को दो गुटों में बांटा गया। जिसमें एक गुट दंगा करने वाला और दूसरी तरफ पुलिसकर्मी थे। उपस्थित अधिकारियों के निर्देश पर मॉकड्रिल शुरू हुई।
इस दौरान एंटी-राइट गन, रबर बुलेट गन, टियर गैस गन आदि शस्त्रों को चलने का अभ्यास कराया गया। इसके अतिरिक्त जनपद के समस्त थानो में उनके प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष के नेतृत्व में दंगा नियंत्रण ड्रिल का आयोजन किया गया।
'