Today Breaking News

गाजीपुर में न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ग्रामीणों ने थाली बजाकर किया प्रदर्शन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के नगसर स्थित न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों के सहयोग से जनप्रतिनिधियों व शासन सत्ता के साथ-साथ विभागीय अधिकारियों को आईना दिखाने व ग्रामीणों को सरकारी सुविधाएं दिलाने का प्रयास किया गया।
मिशन जामवंत से हनुमान समसामयिक आध्यात्मिक, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोकतांत्रिक मर्यादाओं के दायरे में रहकर आम जन कल्याणकारी समस्याओं के ध्यानार्थ कार्यक्रम किया। मंगलवार की शाम 4 बजे रेवतीपुर ब्लाक क्षेत्र के न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगसर हाल्ट के समक्ष विभागीय अधिकारियों के ध्यानार्थ चार लोगों द्वारा ताली-थाली बजाकर वर्तमान शासनकाल में विगत लगभग तीन वर्ष से उक्त स्वास्थ्य केंद्र पर प्रदर्शन किया। योग्य चिकित्सक के नहीं रहने और क्षेत्र में कोई अन्य प्राइवेट अस्पताल या कुशल प्राइवेट डॉक्टर के अभाव में क्षेत्रीय आम नागरिकों को भारी कठिनाइयों को देखते हुए तत्काल स्वास्थ्य केंद्र नगसर में चिकित्सक की नियुक्ति की मांग की गई।
मालूम हो कि मुख्यमंत्री स्वास्थ्य आरोग्य मेला जो हर रविवार को संपन्न होता है। उसमें भी कोई योग्य चिकित्सक मौजूद नहीं रहता है। इस संदर्भ में मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजीपुर का कई बार ध्यान आकृष्ट करवाने के बाद भी अब तक नतीजा शून्य रहा।
डॉक्टरों की है कमी
इस बाबत मिशन जामवंत से हनुमान जी के प्रदेश संयोजक कवि इंद्रजीत तिवारी निर्भीक के नेतृत्व में आज लिखित ज्ञापन प्रेषित करते हुए मांग किया गया। यथा शीघ्र अस्पताल पर योग्य चिकित्सक की नियुक्ति की जाए। जिससे क्षेत्र के गरीब, मजबूर मरीजों का उचित इलाज हो सके। इस सूचना के बाद भी पत्रक लेने के लिए कोई भी स्वास्थ्य अधिकारी या सरकारी कर्मचारी मौजूद नही हुआ। लोगों ने स्थानीय थाने के उपनिरीक्षक प्रेमनाथ श्रीवास्तव को पत्रक दिया गया।
'