Today Breaking News

जंगीपुर कृषि मंडी के दिन बहुरने वाले हैं... बनेगी सड़क और पेयजल की होगी व्यवस्था

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले की जंगीपुर (Jangipur News) कृषि मंडी समिति के दिन बहुरने वाले हैं। इसके लिए 40 लाख रुपये की स्वीकृति मिली है। 40 लाख रुपये की लागत से विकास के विभिन्न कार्य होने वाले हैं। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर यह कवायद की गई है। मालूम हो कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कृषि मंडी को काउंटिंग स्थल बनाया जाता है। ऐसे में मूलभूत सुविधाओं को मुहैया कराने को लेकर पहल की गई है।
बहुत दिनों से कृषि मंडी समिति में बुनियादी सुविधाओं की दरकार थी। लोग आवाज उठा रहे थे कि मंडी समिति के अंदर बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। लेकिन, आगामी लोकसभा चुनाव की आहट होते प्रशासन हरकत में आ गया है। कृषि मंडी की सूरत संवारने के लिए 40 लाख रुपये की मंजूरी दी गई है। इस धनराशि से कृषि मंडी समिति के अंदर सड़क, स्ट्रांग रूम, पेयजल की व्यवस्था होने के साथ भवन मरम्मत का कार्य होगा। साथ ही शौचालय और प्रकाश की भी व्यवस्था की जाएगी। मंडी समिति का दावा है कि टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही धरातल पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएंगे। निर्माण कार्यों के क्रम में मंडी परिसर के अंदर आरओ प्लांट, हैंडपंप की व्यवस्था करने के साथ ही चहारदीवारी का निर्माण कार्य कराया जाएगा। यह कवायद इसलिए की जा रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मतों की गिनती के दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
कृषि मंडी समिति पर पूरे जनपद की होती है निगाह
चुनाव के दौरान मतगणना का कार्य कृषि मंडी समिति में होता है। इसलिए उस वक्त पूरे जनपद की निगाह इस पर लगी रहती है। मतगणना के दौरान मंडी समिति में काफी गहमागहमी का माहौल रहता है। अधिकारियों-कर्मचारियों के अलावा एजेंट, राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारी और आमजन की भीड़ मौजूद रहती है।
मंडी की जर्जर सड़क, स्ट्रांग रूम, पेयजल, भवन, नालियों एवं अन्य मरम्मत के कार्यों के लिए 40 लाख रुपये की स्वीकृति हो गई है। टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण होते ही मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा।- राजेश यादव, मंडी सचिव
'