Today Breaking News

गाजीपुर सिटी स्टेशन का PM ने किया पुनर्विकास शिलान्यास, पांच ओवर ब्रिज और अंडर पास बनेंगे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत भारतीय रेल के 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास एवं 1500 रोड ओवर ब्रिज, अंडरपास का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया। इसी के तहत गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर 16.63 करोड़ की लागत से पुनर्विकास का शिलान्यास भी हुआ।

मंच पर रहे बसपा सांसद अफजाल अंसारी
गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन परिसर में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, गाजीपुर के एमएलसी विशाल सिंह चंचल, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। मंच पर बैठने के बावजूद बसपा सांसद और आगामी लोकसभा में समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी अफजाल अंसारी को खास तवज्जों नहीं मिली। इतना ही नहीं मंत्री अनिल राजभर द्वारा मंच से उनका नाम तक नहीं लिया गया। ऐसे में थोड़ी देर बाद ही सांसद अफजाल अंसारी कार्यक्रम से उठकर चले गए। कार्यक्रम से बाहर निकलते अफजाल अंसारी ने कहा कि अगर मैं बोलता तो बहुत कुछ हकीकत सामने आ जाता।
मंत्री अनिल राजभर ने कार्यक्रम के दौरान शिलापट्ट का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि गाजीपुर में तकरीबन 20 करोड़ की परियोजना का उद्घाटन किया गया। जबकि लगभग 16 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि गंगा पर बने रोड कम रेल ब्रिज का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का हम लोग इंतजार कर रहे हैं। जिसके लिए जनपद से निवेदन भेजा जा चुका है।
मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि कुछ दिन पूर्व अफजाल अंसारी द्वारा दोगुने अंतर से हराने की बात कही गई थी। जिस पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि ऐसे बड़बोलेपन का जवाब जनता देती है। बार-बार बिल्ली के किस्मत से शिकहर नहीं टूटा करता। कहा कि आसमान की तरफ देखकर थूकने वालों का हस्र बहुत ही बुरा होता है।
गाजीपुर सिटी स्टेशन परिसर में 2.50 करोड़ की लागत से गाजीपुर सिटी स्टेशन के सरकुलेटिंग एरिया, सम्पर्क मार्ग, पानी की निकासी के साथ पैदल आने-जाने वाले यात्रियों के लिए पाथवे का निर्माण कराया जायेगा। 1.60 करोड़ की लागत से स्टेशन भवन को आकर्षक बनाया जायेगा। 25 लाख की लागत से पोर्च का निर्माण कराया जायेगा। 50 लाख की लागत से आगमन-प्रस्थान भवन तथा नई दो पहिया-तीन पहिया एवं चार पहिया वाहनों हेतु पार्किंग का निर्माण किया जायेगा। 4.71 करोड़ की लागत से प्लेटफॉर्म का उच्चीकरण, सरफेस में सुधार, प्लेटफार्मों पर शेड एवं फाल्स सीलिंग का कार्य भी कराया जाएगा।
इसके साथ ही 25 लाख की लागत से यात्री प्रतीक्षालय में सुधार कर आकर्षक एवं सुविधाजनक बनाया जायेगा। 1.50 करोड़ की लागत से अन्य सौंदर्यीकरण के कराए जायेंगे। 92 लाख की लागत से ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड, डिजिटल क्लॉक, ऑटो एनाउंसमेंट एवं अनारक्षित एवं आरक्षित टिकट काउन्टरों में सुधार किया जाएगा। 1.78 करोड़ की लागत से स्टेशन पर हाई मास्ट, एलटीपैनल, ट्रांसफार्मर, साइनेज, लाइटिंग एवं पंखे की व्यवस्था कराए जाने का कार्य होगा।
'