Today Breaking News

राज्यसभा का चुनाव आज: बैठक से गायब रहे सपा के 8 विधायक, क्रॉस वोटिंग की अटकलें

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. सपा ने सोमवार को भी अपने विधायकों के साथ बैठक कर राज्यसभा चुनाव के लिए मंगलवार को होने वाले मतदान को लेकर चर्चा की। सपा अध्य्क्ष अखिलेश यादव ने रात में अपने विधायकों को पार्टी कार्यालय में भोज भी दिया। इसमें 7-8 विधायकों के गैर हाजिर रहने की बात सामने आई है। सपा अपने विधायकों को एकजुट करने में पिछले तीन दिनों से जुटी हुई है। क्रास वोटिंग की अटकलों पर सपा की ओर से दावा किया गया है कि हम एकजुट हैं।

सपा ने अपने सभी विधायकों को मंगलवार की सुबह 10 बजे पार्टी कार्यालय में बुलाया है। वहीं पर सभी विधायकों को उम्मीदवारों का कोटा आवंटित किया जाएगा। इसमें बताया जाएगा कि कौन से विधायक किसको किस वरियताक्रम में वोट करेगा। इसके बाद सभी विधायक एक साथ विधान भवन के लिए जाएंगे और वोट करेंगे।
सपा खेमे से भाजपा उम्मीदवारों के लिए संभावित क्रॉस वोटिंग की अटकलें सोमवार को दिनभर लगाई जाती रही। तीन ब्राह्मण, दो क्षत्रिय, एक पूर्व मंत्री की विधायक पत्नी को लेकर अटकलें हैं। हालांकि, सपा नेतृत्व का कहना है कि कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होगी। सपा के वरिष्ठ नेता अपने विधायकों के साथ शनिवार से लगातार बैठकें कर रहे हैं और उन्हें वोट करने का तरीका समझा रहे हैं।
सपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं। जया बच्चन, आलोक रंजन और रामजी लाल सुमन  को उम्मीदवार बनाया है।  यूपी विधानसभा में सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने कहा है कि हमारे तीनों उम्मीदवार जीतेंगे। हमारे पास संख्या बल है। सपा के पास मौजूदा समय 108 विधायक हैं। इनमें से दो विधायक उसके जेल में हैं। कांग्रेस के दो विधायक हैं।
'