Today Breaking News

शादी की रस्मों में देरी होने पर कांस्टेबल दूल्हे ने पंडित को पीटा, बिन फेरे दुल्हन लेकर बारातियों संग हुआ फुर्र

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ के निगोहां थाने में तैनात एक सिपाही ने अपनी शादी में पुरोहित को पीटकर लहूलुहान कर दिया। उनका भाई बचाने आया तो उसे भी धुन दिया। उसके बाद फेरे पूरे किए बिना बारातियों को लेकर फुर्र हो गया। पीड़ित ने निगोहां थाने में तैनात आरोपित कॉन्स्टेबल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। पुलिस सिपाही को तलाश रही है।
मेरठ का रहने वाला सोनू जाटव निगोहां थाने पर कॉन्स्टेबल है। नगराम के डिघारी गांव के ओमप्रकाश प्रजापति की बेटी के साथ मंगलवार की रात को उसकी शादी हो रही थी। शादी समारोह निगोहां थाने के पास स्थित एक रेस्तरां में संपन्न हो रहा था।
वर और वधू पक्ष से करीब 40 लोग समारोह में शामिल हुए थे। पुरोहित निगोहां निवासी विवेक शुक्ला शादी करवा रहे थे। मंगलवार रात करीब एक बजे के बाद शादी की रस्म शुरू हुई। पुरोहित विधि विधान से मंत्रोचार के जरिए शादी संपन्न करवा रहे थे। फेरे लेते समय पुरोहित मंत्र पढ़ रहे थे तो सिपाही ने जल्द फेरे पूरे करवाने का दबाव बनाया। पुरोहित ने शादी जैसे पवित्र रिश्ते का हवाला देते हुए विधि विधान से ही मंत्रों के पढ़ने की बात कही। इस पर सोनू जाटव आग बबूला हो गया और उसने मंडप में ही पुरोहित को पीट दिया। पिटाई से पुरोहित लहूलुहान हो गए।
उनके साथ मौजूद भाई सचिन शुक्ला ने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो सिपाही ने उन्हें भी धुन दिया। पीटने के बाद आरोपित सिपाही ने पुरोहित को छेड़छाड़ के मामले में जेल भिजवाने की भी धमकी दी। उसके बाद फेरे पूरे किए बिना ही सिपाही दुल्हन और बारातियों के साथ समारोह से भाग निकला। पुरोहित और उनके भाई ने 112 नंबर पर सूचना दी। पुलिस पहुंची तो थाने जाने की सलाह दी। पुरोहित भाई के साथ निगोहां थाने पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने सुबह आकर शिकायत करने की बात कहकर लौटा दिया। बुधवार को पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपी सिपाही के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एसओ निगोहां अनुज तिवारी ने बताया कि आरोपी सिपाही के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे तलाशा जा रहा है।
'