Today Breaking News

गाजीपुर जिले के कासिमाबाद में महिला परामर्श केंद्र का एसपी ने किया उद्घाटन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के कासिमाबाद कोतवाली परिसर में शनिवार को महिला परामर्श केंद्र का पुलिस अधीक्षक ओम बीर सिंह ने वैदिक रीति-रिवाज से उद्घाटन किया। इस दौरान पुजारी शशि पाण्डे द्वारा मंत्रोचार कर पुलिस अधीक्षक के हाथों नए भवन का फीता काटा गया।

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि महिला परामर्श केंद्र जनपद में सैदपुर और दूसरा कासिमाबाद कोतवाली में स्थापित है। लेकिन यहां पर जो भवन था, अच्छी अवस्था में नहीं था जो भी महिलाएं अति थी तो उन्हें बैठने के लिए भटकना पड़ता था। महिला रिपोर्टिंग चौकी प्रभारी के द्वारा शिकायत की गई थी कि भवन में बैठने लायक नहीं है। जिसे संज्ञान में लेते हुए भवन सुंदरीकरण कर निर्माण कराया गया है। यहां पर चौकी प्रभारी बैठेंगी जो कासिमाबाद तहसील क्षेत्र के सभी महिला फरियादियों को महिला परामर्श केंद्र का निश्चित रूप से लाभ मिलेगा और यहां की महिला पुलिसकर्मी सहयोग भी करेंगी।

महिलाओं को अब दूर जाने की जरूरत नहीं

सबसे महत्वपूर्ण यह है कि यहां से मुख्यालय 38 किलोमीटर दूर पड़ता है। जिससे इस क्षेत्र की फरियादियों को जनपद जाना पड़ता था। इस महिला परामर्श केंद्र पर प्रभारी के बैठने से महिलाओं को अब दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यहीं से अपनी समस्याओं का क्षेत्राधिकार कार्यालय, प्रभारी कार्यालय, थाने के महिला पुलिस कर्मी के अलावा महिला परामर्श केंद्र पर प्रभारी सहित महिला पुलिस कर्मी मौजूद रहेंगी जो समस्याओं का निदान करेंगी। इस कार्यक्रम में आए ग्रामीण अंचल के लोगों को उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे मामले को बैठकर शांति से निपटारा करें।

उन्होंने आगे कहा कि आज पुलिस बल में 20 प्रतिशत महिला पुलिसकर्मी हैं। जो शासन के द्वारा शक्ति दीदी माध्यम से क्षेत्र में महिलाओं के शोषण मामले में कार्य कर रही है। प्रभारी निरीक्षक को कहा कि थाने में आने वाले फरियादियों के साथ पुलिस प्रशासन प्रेम शांति के साथ पेश आए और फरियादियों की मदद करें। मकान और सुविधाएं थाने में देने से कोई फायदा नहीं जब तक कोई अधिकारी कर्मचारी फरियादियों की समस्याओं को ईमानदारी और निष्ठा पूर्ण ढंग से कार्य न करें।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर तहसीलदार जया सिंह, ग्रामीण एसपी बलवंत चौधरी, क्षेत्राधिकारी चोब सिंह, प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार पाण्डे समेत सभी राजस्व कर्मी एवं पुलिस कर्मी सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

'