Today Breaking News

गाजीपुर में वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन हाइवे पर छात्रा की ट्रक से कुचलकर दर्दनाक मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का पहला दिन था। जमानियां थाना क्षेत्र के टीसौरा गांव निवासी छात्रा पहले ही दिन गुरुवार की शाम इंटर की परीक्षा देकर अपने रिश्तेदार के साथ बाइक से घर वापस जा रही थी। इसी दौरान वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन हाइवे पर शेखपुर के पास एक ट्रक ने बाइक में पीछे टक्कर मारते हुए निकल गई।
इस हादसे में छात्रा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि बाइक सवार छात्रा का रिश्तेदार गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
जमानिया थाना क्षेत्र के टीसौरा गांव निवासीनी पूजा शर्मा (17) अपने जीजा के भाई रंजीत ठाकुर निवासी वीरपुर थाना भावरकोल के साथ बाइक से मरदह थाना क्षेत्र के बोगना स्थित परीक्षा केंद्र से इंटर की परीक्षा देकर घर जा रही थी।
'इसी दौरान वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन हाइवे पर शेखपुर के पास मऊ की तरफ से तेज गति से आ रहीं ट्रक ने पीछे से धक्का मार दिया, जिससे बाईक चालक अनियंत्रित हो गया। वहीं बाईक पर पीछे बैठी पूजा ट्रक के पहिए के नीचे आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि ट्रक चालक ट्रक सहित मौके से फ़रार हो गया।
बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले रामप्रवेश शर्मा गांव के पास ही गोमती में नाई का कार्य करते हैं। रामप्रवेश का सबसे बड़ा लड़का कुंदन शर्मा मुंबई में हेयर कटिंग का काम करता है। दूसरे नंबर पर रंभा नाम की लड़की है, जिसकी शादी हो चुकी है।
तीसरे नंबर पर संध्या है, जिसने पढ़ाई पूरी कर ली है और घर पर रहती है। जबकि चौथी संतान संदीप शर्मा भी अपने बड़े भाई के साथ मुंबई में हेयर कटिंग का काम करता है। पांचवें नंबर पर पूजा सबसे छोटी बेटी थी, जिसकी हादसे में मौत हो गई।
मृतक छात्रा पूजा शर्मा की फाइल फोटो।
मृतका के भाई संदीप ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह मुंबई से गाजीपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। मीडिया से फ़ोन पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उसकी सबसे छोटी बहन पूजा पढ़ने में अच्छी थी। इसलिए हम लोग उसे अभी और आगे पढ़ाना चाहते थे।
उसकी खुद की इच्छा भी इंटर के बाद की पढ़ाई जारी रखने की थी। यह कहते हुए संदीप भावुक हो गया। उसने बताया कि मृतका 5 भाई बहनों में सबसे छोटी थी और इंटरमीडिएट के बाद आगे पढ़ना चाहती थी। हादसे में छात्रा की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
जंगीपुर थानाध्यक्ष अमित पांडेय ने बताया कि एक छात्रा की मौत हुई है। जबकि बाइक सवार को मामूली चोटें आई हैं। हादसे के बाद ट्रक चालक गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया। परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। साथ ही ट्रक की तलाश भी जारी है।
'