Today Breaking News

गाजीपुर में जमानियां रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन, यात्री करते रहे इंतजार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में पूर्व मध्य रेलवे दानापुर डिवीजन के तहत आने वाले दिल्ली हावड़ा डाउन लाइन पर स्टेशन से करीब ढाई किमी तक स्लीपर व रेल पटरियों को बदलने का काम पीक्यूआरएस (प्लासर की त्वरित रिलेइंग प्रणाली ) से तेजी से शुरू हो गया।

खड़ी रही ट्रेन करते रहे यात्री इंतजार
रेलवे के अनुसार इसके लिए करीब पांच घंटे तक ब्लाक लिया गया है। डाउन लाइन पर दिलदारनगर की ओर से आने वाली ट्रेनों को लूप लाइन से कासन के जरिए संचालित कराया जा रहा है। रेलवे अधिकारी ने कहा यह काम बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद डाउन लाइन से ट्रेनों का स्वचालित गति से संचालन शुरू हो जाएगा।
पीक्यूआरएस वर्क के चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। रेलवे के अनुसार पटना की ओर से आ रही पैसेंजर ट्रेन जमानियां स्टेशन पर ब्लाक के कारण करीब दो घंटे तक खडी रही। इस दौरान यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पडा।
ब्लाक के चलते स्टेशन के कोच इंडिकेटर,ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड पूरी तरह से बंद था। यही नहीं पूरे स्टेशन की लाइट भी बंद थी। जिसके कारण लोगों को ट्रेनों के जानकारी के लिए यात्रियों को इधर उधर भटकने को मजबूर थे। लोग ऑफलाइन पूछताछ काउंटरो का सहारा लेने को विवश थे। रेलवे के अनुसार इस काम के पूरा होने के बाद ट्रेनों की‌ रफ्तार को गति दी जा सकेगी। महकमें के अनुसार पूर्व में बिछाई गई रेल लाइन व स्लीपर काफी पुराने हो चुके थे। जिसके चलते ट्रेनों के सुरक्षित व संरक्षित व संचालन को लेकर भविष्य में दिक्कतों का सामना करना पड सकता था ।
लोगों ने बताया इस तरह के कार्यों के शुरू करने से पहले महकमें की ओर से कोई सार्वजनिक सूचना नहीं ‌दी गई थी। जबकि इस तरह के कार्यों के शुरू होने से पहले ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को सूचनाएं सार्वजनिक की जानी चाहिए।
पीडब्लूआई दिलीप कुमार ने बताया कि करीब पांच घंटे का ब्लाक लिया गया है,जल्द ही पीक्यूआरएस के तहत स्लीपरों व ट्रैक को बदलने का काम पूरा कर लिया जाएगा।
'