Today Breaking News

यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा के लिए आज डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की वेबसाइट पर जाकर मंगलवार 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले बोर्ड ने 10 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न जिलों के परीक्षा केंद्रों की लिस्ट जारी की थी। 

परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को आयोजित कराई जाएगी। ‘मिशन रोजगार’ के तहत योगी सरकार ने 23 दिसंबर को प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात देते हुए प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती का आदेश जारी किया था। प्रदेश के युवा काफी समय से यूपी पुलिस में सिपाही के 60 हजार से ज्यादा रिक्त पदों की भर्ती का इंतजार कर रहे थे। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर 13 फरवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। योगी सरकार की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए तकरीबन 50 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। परीक्षा के लिए प्रदेश के सभी जिलों में 2385 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां 48,17,441 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।  
अभ्यर्थी ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड
  • बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in  पर जाएं।
  • होमपेज पर नोटिस टैब पर क्लिक करें।
  • इसके बाद, उत्तर प्रदेश पुलिस में रिजर्व सिविल पुलिस के पदों के लिए सीधी भर्ती-2023 के तहत लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें।
  • इसे सबमिट करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।
सिपाही भर्ती परीक्षा केंद्रों के पास तैनात होगी यूपी 112
डीजीपी प्रशांत कुमार ने सोमवार को एक बार फिर 17 व 18 फरवरी को होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने परीक्षा केंद्रों के आसपास यूपी 112 की भी तैनाती करने का निर्देश दिया। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा की उपस्थिति में डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी जोनल एडीजी, पुलिस कमिश्नर, आईजी-डीआईजी रेंज व जिलों के पुलिस कप्तानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए उन्हें विधिवत ब्रीफ कर दिया जाए तथा यह ध्यान रखा जाए कि वे समय से ड्यूटी पर पहुंच जाएं। परीक्षा केन्द्रों पर आने व जाने के रास्तों पर यातायात का सुचारू प्रबंध किया जाए। परीक्षा केन्द्रों पर लगे सभी कर्मचारी ड्यूटी के दौरान फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ रखेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा सामग्री को लाने व ले जाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाए। 
'