Today Breaking News

शहरों की तरह गाजीपुर के गांव भी होंगे स्वच्छ, एडीओ पंचायत को मिला निर्देश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में शहरों की तर्ज पर गांवों को स्वच्छ रखने की मुहिम "स्वच्छ भारत मिशन" के कार्यों की मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने समीक्षा की। इस दौरान पंचायती राज विभाग की समस्त योजनाओं जैसे व्यक्तिगत शौचालय, रेट्रोफिटिंग, ओडीएफ के अंतर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के कराए जाने वाले कार्यों, पंचायत भवन, अंत्येष्टि स्थल, सामुदायिक शौचालय की प्रगति की समीक्षा की गई।
मुख्य विकास अधिकारी द्वारा अवशेष 23 पंचायत भवनों को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिया गया। जिला पंचायत राज अधिकारी ने कहा कि जिले में ओडीएफ के अंतर्गत कुल 61 रिसोर्स रिकवरी सेंटर बनकर तैयार हैं, जहां पर शहरों की तर्ज पर कूड़ा उठान का कार्य एवं कूड़ा निस्तारण का कार्य किया जाना है, लेकिन उनमें से मात्र 14 केंद्र संचालित हैं। 47 सेंटर अभी अधूरे हैं। जिस पर सीडीओ द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी एडीओ पंचायत को निर्देशित किया कि सभी आरसी सेंटर को संचालित कराकर गांव को स्वच्छ बनाएं।
मुख्य विकास अधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत चलाए जा रहे कार्यक्रमों और कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करने की सख्त नसीहत दी। इस अवसर पर परियोजना निदेशक, समस्त एडीओ पंचायत एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
'