Today Breaking News

गाजीपुर में समूह की महिलाओं को किया गया सम्मानित; सपना सिंह बोलींं- समाज में नये आगाज की शुरूआत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के दीन दयाल अंत्योदय एवं राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के गठित स्वयं सहायता समूहों और ग्राम संगठनों के पदाधिकारियों का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष संपना सिंह एवं पूर्व विधायक जमानियं सुनीता सिंह, मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य की उपस्थिति में दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि महिलायें आज के समय में अच्छा कार्य कर रही हैं और आगे भी करती रहेंगी, जिससे समाज में महिलाओं के प्रति नये आगाज की शुरूआत हो गयी है। प्रेरणा कैंटीन के माध्यम से महिलाओं में जागरूकता पैदा हुई है, जिससे वह आगे चढ़-बढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष ने समूहो का उत्साह वर्धन किया एवं तन-मन-धन एवं इमानदारी से कार्य करते रहने की अपील की। इस दौरान 50 उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

उन्होने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत अच्छे कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाली दीदियों का सम्मान समूह सखी, बैंक सखी, स्वास्थ्य सखी, आजीविका सखी, उद्योग सखी, सीआरपी, आईसीआरपी, सीनियर सीआरपी, आईपीआरपी बीसी सखी, विद्युत सखी, टीएचआर प्लांट व हाईटेक नर्सरी के संचालक समूहों की दीदियों को सम्मानित किया गया।

बता दें कि इस मिशन के तहत स्वंय सहायता समूहों और ग्राम संगठनों के पदाधिकारियों के साथ विधानसभा में उत्कृष्ट कार्य करने वाली अन्य दीदियों को प्रशस्ति पत्र एवं शक्ति किट का वितरण 11, 12, 13 और 14 फरवरी को कार्यशाला के माध्यम से किया जायेगा।

'