Today Breaking News

गाजीपुर में युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जखनिया तहसील स्थित चकफरीद गांव के एक युवक ने जनहित के मुद्दे को लेकर अपने घर पर धरना दिया। इस दौरान उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया, जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने विफल कर दिया और उसे हिरासत में लेकर थाने ले आई। जहां से उसे देर शाम जेल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि युवक नवीन चौहान ने पृथ्वीराज चौहान शब्दभेदी सेना नमक एक पार्टी बना रखी है और उसी के बैनर तले वह 10 सूत्रीय मांग के लिए धरना दे रहा था, जिसके न पूरा होने पर उसने यह कदम उठाया था।
खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया
प्राप्त जानकारी के अनुसार जखनिया गाजीपुर पृथ्वीराज चौहान शब्दभेदी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन चौहान जनहित की विभिन्न मांगों को लेकर चकफरीद गांव स्थित अपने आवास पर बुधवार से धरना पर बैठे थे। जिसमे पुलिस की ड्यूटी लगाई गई थी। सैकड़ों ग्रामीणों और पुलिस के मौजूदगी में चल रहे धरने में दोपहर एक बजे पेट्रोल नवीन ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह कोशिश की।
पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश करता देख मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे धर दबोचा और पकड़ कर थाने लाई। सूचना मिलते ही जंगल की आग की तरफ प्रशासनिक महकमा में फैल गई। उपजिलाधिकारी जखनियां कमलेश सिंह , तहसीलदार जखनिया दुर्गेश कुमार सिंह, नायब तहसीलदार विवेकानंद सिंह, सीओ भुड़कुड़ा बलराम, व बहरियाबाद थाना सहित शादियाबाद, भुड़कुड़ा व सादात पुलिस पहुंची और नवीन चौहान को समझाने के प्रयास किए लेकिन वह अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर मांग पर अडिग रहा।
पुलिस हिरासत में लेकर थाने ले आई, जहां से उसे देर शाम जेल भेज दिया गया।
नवीन की प्रमुख मांगों में पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा जखनियां तहसील पर लगाने, बहरियाबाद- पलिवार मार्ग की मरम्मत, बेसहारा पशुओं को आश्रय मिले व ग्राम पंचायत में नाली, खड़ंजा आदि की मांग थी। नवीन चौहान का कहना था कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो वह अगले दिन लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। भेंट नहीं होने पर विधानसभा के सामने अनशन को बाध्य होंगे।
'