Today Breaking News

गाजीपुर में ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने जान दी, बाइक बेचकर 2 दिन पहले घर से निकला था

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर नगर स्थित रेलवे क्रासिंग के पास बीते गुरुवार की शाम ट्रेन के आगे कूदकर, आत्महत्या करने वाले युवक की पहचान शुक्रवार को हुई। मृतक दीपक सिद्धार्थनगर जिले के कोतवाली थाना इलाके का मूल निवासी था। सूचना बाद मृतक के पिता धर्मराज सैदपुर कोतवाली पहुंचे पुलिस ने पिता के बयान दर्ज कर कार्रवाई पूरी की। गुरुवार की शाम पुलिस को सूचनाी मिली थी कि सैदपुर क्रॉसिंग पर एक डेडबॉडी मिली है। ​
मौके पर पहुंची सैदपुर पुलिस ने युवक की पहचान का प्रयास किया। लेकिन पहचान नहीं हुई। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे जिला मुख्यालय स्थित मॉर्च्युरी हाउस भेज दिया। देर रात पुलिस युवक के पास से मिली मोबाइल के माध्यम से उसके परिजनों से संपर्क साध पाई। पुलिस ने जैसे ही सुचना पुलिस वाले को दी वैसे हीं मृतक के परिवार में कोहराम मच गया।
शुक्रवार की शाम को परिजनों के सैदपुर कोतवाली पहुंचे पर उसकी पहचान सिद्धार्थ नगर के गोलवाड़ा थाना स्थित बरगदवां गांव निवासी दीपक निषाद (30) पुत्र धर्मराज निषाद के रूप में हुई। मृतक के पिता धर्मराज निषाद महाराजगंज में डीएम के अर्दली की नौकरी करते हैं। पहचान के बाद से ही दीपक की मां सिद्धि देवी, छोटा भाई राजकुमार और बड़ी बहन का रो-रोकर बुरा हाल है।
दीपक के पिता धर्मराज महराजगंज जिले में डीएम के अर्दली के पद पर तैनात हैं। उन्होने बताया कि बेटा स्नातक कर लिया था। वह सरकारी नौकरी की तैयारी किया पर उसे नौकरी नहीं मिली। मैंने संविदा पर एक जगह काम भी लगवाया था। जहां कुछ महीने काम करने के बाद, उसने काम छोड़ दिया था। वह बार-बार सरकारी नौकरी की बात करता था। नौकरी न मिलने के कारण, बीते कुछ महीनों से वह भांग और शराब का सेवन करने लगा था। घर वालों के मना करने के बाद भी मृतक दीपक नहीं मानता था। वह गांव पर अकेले ही रहता था।
मृतक दीपक के पिता धर्मराज ने बताया कि बेटा अक्सर सरकार और सिस्टम से नाराज रहता था। वह कहा करता था कि सरकारी सिस्टम सही से काम नहीं कर रहा है। पिता ने बताया कि मृतक दीपक सिद्धार्थनगर जिले के ही हमारे पैतृक घर में रहता था। कुछ दिन पहले उसने अपनी बाइक 40 हजार रूपये में बेच दी थी। 2 दिन पहले घर से निकला था। सैदपुर कैसे पहुंचा इसकी जानकारी हमें भी नहीं है। कुछ महीने से अक्सर वह नौकरी की बात लेकर परेशान रहा करता था।

युवक के शव का पंचनामा करने वाले सैदपुर थाने के दरोगा राजेंद्र दूबे ने बताया कि घटनास्थल पर युवक के पास से झोले में एल्यूमीनियम की केतली, एक शराब का पाउच सहित एक मल्टीमीडिया मोबाइल और जेब से 15900 रूपए नगद बरामद हुए हैं। पोस्टमॉर्टम के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।
'