Today Breaking News

गाजीपुर में सांड से टकराकर युवक की मौत, प्रशासन को कोस रहे हैं लोग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर नगर में एक सप्ताह पूर्व बीते 2 फरवरी को सांड से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई। घटना का वीडियो क्षेत्र में तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद लोग मवेशी की दिन प्रतिदिन बढ़ती संख्या को कंट्रोल करने में नाकाम स्थानीय नगर पंचायत और प्रदेश सरकार को खूब कोस रहे हैं।
यह थी घटना
गौरतलब है कि सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 5 निवासी रोहित प्रजापति (24) पुत्र प्रभुनाथ प्रजापति बीते 2 फरवरी की रात अपने पड़ोस के दोस्त आदित्य के साथ बाइक से घर लौट रहा था। तभी सैदपुर के नई सड़क क्षेत्र के पास उसकी बाइक, सामने ‌आए एक सांड से टकरा गई। जिसमें रोहित गंभीर रूप से घायल हो गया। सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक इलाज कराकर, उसे वाराणसी बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

घटना के समय की सीसीटीवी फुटेज अनुसार रोहित की बाइक लगभग 55 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से रात 9 बजकर 19 मिनट पर सड़क के बीचों-बीच सामने से आ रहे एक सांड से तेज आवाज के साथ टकरा जाती है। जिसमें रोहित का सिर सांड के सिर और सींघ से टकराता है। वह बाइक के साथ अचेत होकर गिर जाता है। पीछे बैठा उसका दोस्त आदित्य सांड की पीठ से टकराते हुए सड़क पर कुछ दूर घसीट जाता है। लेकिन उसे ज्यादा चोट नहीं लगती।
घटना के बाद लगी लोगों की भीड़।

घटना के 2 मिनट बाद 9 बजकर 21 मिनट पर मदद के लिए रुके एक बाइक सवार की मदद से आदित्य घायल रोहित को सड़क के किनारे करता है। 1 मिनट बाद बाइक किनारे की जाती है। रिकॉर्ड टाइम में घटना के ठीक 8 मिनट बाद 9 बजकर 27 मिनट पर 108 एम्बुलेंस पहुंच जाती है। जो ठीक 2 मिनट बाद 9 बजकर 29 मिनट पर गंभीर रूप से घायल रोहित को लेकर, घटनास्थल से 400 मीटर दूर स्थित CHC के लिए रवाना हो जाती है।

उपरोक्त सारा घटनाक्रम 10 मिनट तक चलता है। इस तरह घटना के 11 से 12 मिनट में रोहित को प्राथमिक इलाज मिल जाता है। इसके बाद उसे वाराणसी के बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जाता है। जहां इलाज के दौरान, परिजनों अनुसार खून ज्यादा बहने के कारण, रोहित की मौत हो जाती है।
प्रशासन को कोस रहे हैं लोग
वीडियो देखने वाले लोग सड़कों से लेकर खेतों तक छुट्टा पशुओं की समस्या के लिए, स्थानीय प्रशासन और प्रदेश सरकार को खूब कोस रहे हैं। लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोग सोशल साइटों पर तेजी से बढ़ती छुट्टा पशुओं की समस्या को लेकर, खूब चर्चा कर रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा किरकिरी सैदपुर नगर पंचायत की हो रही है।
'