Today Breaking News

जनसेवा एक्सप्रेस में टिकट चेक करने आए TTE ने बच्चों के सामने यात्री को पीटा, पंजाब से यूपी घर आ रहा था

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, महराजगंज. हरियाणा प्रान्त में रेलवे स्टाफ की गुंडागर्दी का एक और ताज़ा मामला सामने आया है। पंजाब से यूपी परिवार के साथ जा रहे एक युवक के साथ अंबाला में चेकिंग के दौरान 2 TTE ने मारपीट की। फिर अंबाला कैंट स्टेशन आने के बाद ट्रेन से उतर चले गए। यात्री ने TTE को पकड़ने का प्रयास भी किया, लेकिन पकड़ में नहीं आए। पीड़ित यात्री ने अंबाला कैंट के GRP थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मामला जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन का है।
पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात TTE के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गांव बिरैची जनपद महराजगंज निवासी संजय कुमार ने बताया कि वह हाल ही में पंजाब के मोरिंडा (रूपनगर) में रह रहा है। यहां वह टायल लगाने का काम करता है। रविवार को वह मोरिंडा रेलवे स्टेशन से टिकट लेकर अपने परिवार के साथ सरहिंद तक पैसेंजर ट्रेन में पहुंचा। सरहिंद रेलवे स्टेशन से जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन में गोरखपुर के लिए चढ़ा।
ट्रेन अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी। जिस कोच में वह अपने परिवार के साथ सफर कर रहा था, उसमें राजपुरा के आगे निकलने के बाद रेलवे के TTE टिकट चेक करते हुए आए।
शिकायतकर्ता के मुताबिक, TTE ने उसकी घरवाली से टिकट मांगा, उसकी पत्नी सीमा ने उसे टिकट दिया। उसने TTE को टिकट दिखा दिया। वह दूसरे हाथ से किन्नू खा रहा था, किन्नू का कुछ भाग उसके मुंह में था। TTE ने पूछा कितने आदमी हो? उसने इशारे में 4 आदमी बताए। मुंह में किन्नू होने के चलते वह बोल नहीं सका तो तैश में आए TTE ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी।
TTE ने 2 बच्चों के सामने मेरे साथ मारपीट की। गाड़ी अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। आरोप है कि दोनों TTE ने उसे जान से मारने की धमकी दी, जब उसने TTE को पकड़ने की कोशिश की तो उसे धक्का देकर पुल की सीढ़ियों से ऊपर भाग गए।
शिकायतकर्ता ने बताया कि ट्रेन में मौजूद लोगों से भी उसने मदद मांगी, लेकिन किसी ने कोई हेल्प नहीं की। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह सामने आने पर दोनों TTE को पहचान सकता है। शिकायतकर्ता ने सिविल अस्पताल पहुंच MLR भी कटवाई, फिर पुलिस को शिकायत सौंपी।
GRP पुलिस थाने के जांच अधिकारी SI राजकुमार ने बताया कि संजय कुमार ने ट्रेन में 2 TTE द्वारा मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत सौंपी है, जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 323 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस TTE की पहचान करने के साथ-साथ मामले की जांच कर रही है।
29 फरवरी को फरीदाबाद में TTE ने महिला को दिया था धक्का
मालूम हो कि 29 फरवरी को भी फरीदाबाद में झेलम एक्सप्रेस ट्रेन के AC कोच में चढ़ी महिला को TTE ने चलती ट्रेन से धक्का दे दिया था। महिला ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंसकर घायल हो गई थी। महिला के सिर, हाथ और पैर में चोटें लगी थीं। पुलिस ने अज्ञात TTE के खिलाफ मामला दर्ज किया है। (मीडिया इनपुट्स के साथ)
'